Abu Dhabi T10: Chris Gayle का गदर, 22 गेंदों में 84 रन जड़कर की Yuvraj Singh की बराबरी
Advertisement

Abu Dhabi T10: Chris Gayle का गदर, 22 गेंदों में 84 रन जड़कर की Yuvraj Singh की बराबरी

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अबु धाबी टी10 लीग में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपना अर्धशतक 12 गेंदों में पूरा किया. इसी के साथ उन्होंने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

क्रिस गेल (File Photo)

नई दिल्ली: अबु धाबी में चल रही टी10 लीग में खिलाड़ी धमाल मचा रहे हैं और इस टूर्नामेंट का खुमार क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने एक बार फिर वह कर दिखाया है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. 

  1. अबु धाबी टी10 लीग में क्रिस गेल का धमाका
  2. गेल ने 12 गेंदों में ठोका अर्धशतक
  3. क्रिस गेल ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की

गेल का तूफानी अर्धशतक

अबु धाबी के लिए बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कमाल कर दिया. उन्होंने महज 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उनके इस पचास की सबसे खास बात ये थी, उन्होंने ये कमाल सिर्फ छक्कों और चौकों से पूरा किया. उसके बाद भी उनका बल्ला नहीं रुका और उन्होंने 22 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी ने 6 चौके और 9 छक्के लगाए. 

गेल ने की युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी

क्रिस गेल (Chris Gayle) क्रिकेट में 12 गेंद पर दो बार पचासा जड़कर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. टी20 क्रिकेट में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 2007 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में 50 रन जड़ने का कमाल किया था. इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के भी जड़े थे. 

 

टी20 क्रिकेट से ‘बॉस’ हैं क्रिस गेल 

क्रिस गेल (Chris Gayle) टी20 क्रिकेट के बॉस हैं और कई बार वो अपनी विस्फोटक पारियों से ये साफ कर दिया है. उन्होंने 411 टी20 मुकाबलों में 146.72 की स्ट्राइक रेट से 13584 रन बनाए हैं. उन्होंने 22 शतक और 85 अर्धशतक जड़ा है. इसके अलावा टी20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के एकलौटे क्रिकेटर हैं. 

Sachin Tendulkar के बाद भड़का Virat Kohli का गुस्सा, Rihanna को दिया करारा जवाब

अबु धाबी ने जीता मुकाबला

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मराठा अरेबियंस ने निर्धारित 10 ओवर में चार विकेट खोकर 97 रन बनाए. वहीं गेल (Chris Gayle) की विस्फोटक पारी की बदौलत अबु धाबी ने सिर्फ 5.3 ओवर में 100 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. 

 

Trending news