T20 World Cup 2021: ये 'अंडरडॉग' टीम बिगाड़ सकती है अच्छे-अच्छों का गेम, भारत के लिए भी बड़ी चेतावनी
X

T20 World Cup 2021: ये 'अंडरडॉग' टीम बिगाड़ सकती है अच्छे-अच्छों का गेम, भारत के लिए भी बड़ी चेतावनी

ICC T20 World Cup 2021 टीम इंडिया (Team India) समेत सभी बड़ी टीमों को एक ऐसी टीम से बचकर रहना होगा जिसे टूर्नामेंट का 'अंडरडॉग' माना जा रहा है.

T20 World Cup 2021: ये 'अंडरडॉग' टीम बिगाड़ सकती है अच्छे-अच्छों का गेम, भारत के लिए भी बड़ी चेतावनी

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) का रोमांच सिर चढ़कर बोल रहा है. 23 अक्टूबर से सुपर-12 (Super-12) स्टेज शुरू होने जा रहा है, इससे पहले सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और वसीम अकरम (Wasim Akram) ने सभी टीमों को बड़ी चेतावनी दी है.

ये टीम बिगाड़ेगी सबका गेम!

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा है कि भले ही अफगानिस्तान (Afghanistan) खुद सेमीफाइनल में जगह न बना पाए, लेकिन वो कई टीमों का गेम बिगाड़ सकती है.
 

'अफगान टीम में हैं कई मैच विनर्स'

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अफगान टीम की कॉम्बिनेशन के बारे में कहा कि इस टीम के पास अच्छे बल्लेबाजों के साथ-साथ राशिद खान (Rashid Khan) , मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur Rahman) जैसे बेहतरीन बॉलर्स भी हैं. जिनसे बाकी टीमों को सतर्क रहने की जरुरत है. 

यह भी पढ़ें- IPL: अगले साल RCB इन 3 स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'हीरो' को लगेगा झटका?

'अफगानिस्तान को नहीं है खौफ'

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने आगे कहा कि इस टीम में कई ऐसे प्लेयर्स हैं जो हार से खौफ नहीं खाते और इसका फायदा अफगान टीम को अपने ग्रुप राउंड के मैचेज में जरूर मिलेगा.

गावस्कर ने भी की तारीफ

वसीम अकरम (Wasim Akram) के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी अफगान टीम की जमकर तारीफ की. लिटिल मास्टर के मुताबिक,अफगानिस्तान (Afghanistan) के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और उनपर बड़ी टीमों के मुकाबले प्रेशर भी काफी कम है जिसका फायदा उन्हें मिल सकता है.
 

'अफगान प्लेयर्स पर रिसर्च करना मुश्किल'

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि बाकी बड़ी टीमों के पास अफगान प्लेयर्स को जज करने के लिए शायद 20 ओवर्स काफी कम हो. इसलिए इस टीम के हर एक क्रिकेटर्स पर रिसर्च  करना काफी मुश्किल रहेगा. 
 

'इन प्लेयर्स को टी-20 लीग का तजुर्बा'

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का ये भी मानना है कुछ अफगान प्लेयर्स के आईपीएल और पीएसएल जैसी बड़ी टी-20 लीग में खेलना का तजुर्बा है जो उनके काम आएगा, हालांकि इंटरनेशनल लेव पर कम एक्सपीरिएंस भी उनकी कमजोरी साबित हो सकती है.

 

टीम इंडिया को भी सतर्क रहने की जरूरत

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और अफगानिस्तान को एक साथ ग्रुप-2 में रखा गया है, दोनों टीमों की टक्कर 3 नवंबर को अबु धाबी में होगी. ऐसे में विराट कोहली की आर्मी को अफगान टीम से बचकर रहना होगा. इस टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर दी थी, लेकिन मोहम्मद शमी ने बाजी पलट दी थी.
 

अफगानिस्तान की पूरी टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), असगर अफगान, फरीद अहमद, गुलबदिन नैब, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, करीम जानत, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जरदान, नवीन उल हक, रहमतुल्लाह गुरबाज, राशिद खान और उसमान गनी. 
स्टैंडबाय प्लेयर्स: शराफुद्दीन अशरफ, समीउल्लाह शिनवारी, दावलत जरदान, फजल हक फारूकी.

Trending news