ENG VS SA: कोरोना के चलते साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का पहला वनडे Postponed, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1799689

ENG VS SA: कोरोना के चलते साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का पहला वनडे Postponed, जानिए पूरा मामला

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला पहला वनडे स्थगित, अफ्रीकन खिलाड़ी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, अब छह दिसंबर को खेला जाएगा मुकाबला.

ENG VS SA: कोरोना के चलते साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का पहला वनडे Postponed, जानिए पूरा मामला

केपटाउन: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड (ENG VS SA) के बीच होने वाला पहला वनडे मैच स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली गई थी जिसमें इंग्लिश टीम ने जीत का डंका बजाते हुए अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था. 

  1. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका का पहला वनडे स्थगित
  2. अफ्रीकाई खिलाड़ी पाया गया कोरोना पॉजिटिव 
  3. छह दिसंबर को खेला जाएगा पहला मुकाबला

टी20 के बाद दोनों टीमों (ENG VS SA) के बीच 4 दिसंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होनी था जिसका पहला मैच केपटाउन में खेला जाना था. लेकिन मेजबान टीम का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और खिलाड़ी की रिपोर्ट आने की वजह से मुकाबला स्थगित किया गया है. 

IND vs AUS: पहले टी20 में बीच मैच में जडेजा की जगह रिप्लेस हुए चहल, जानिए क्यों और कैसे?

दरअसल टीम का आखिरी राउंड का टेस्ट किया गया जिसमें खिलाड़ी के कोविड से संक्रमित होने का पता चला.

मैच को स्थगित करने का फैसला इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और मेजबान बोर्ड क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) की आम सहमति से लिया गया.

सीएसए ने एक बयान में कहा, ‘सीएसए और ईसीबी तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच को छह दिसंबर -2020 तक स्थगित करने की घोषणा करते है’.

बयान में कहा गया है, ‘यह फैसला दक्षिण अफ्रीका टीम के एक खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद लिया है. गुरुवार को टीम के आखिरी राउंड के टेस्ट के दौरान खिलाड़ी के कोविड से संक्रमित होने का पता चला. सुरक्षा के नजरिए से, और दोनों टीमों, मैच अधिकारियों की बेहतरी के लिए सीएसए के सीईओ कुगांड्री गावेनडेर के साथ-साथ ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने मैच को रविवार तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है’.

पहले टी20 में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से रौंदा

बता दें कि अब पहला मैच छह दिसंबर को जबकि दूसरा मैच सात तथा तीसरा मैच नौ दिसंबर को खेला जाएगा.

Trending news