गौतम गंभीर के बाद इस भारतीय दिग्गज के निशाने पर विराट कोहली, नहीं पसंद आई कप्तान की हरकत
Advertisement

गौतम गंभीर के बाद इस भारतीय दिग्गज के निशाने पर विराट कोहली, नहीं पसंद आई कप्तान की हरकत

विराट कोहली और टीम इंडिया के कुछ प्लेयर्स ने दक्षिण अफ्रीका के टीवी ब्रॉडकास्टर्स पर भी निशाना साधा है, जिसके बाद गौतम गंभीर समेत कई दिग्गज भड़क गए हैं. 

गौतम गंभीर के बाद इस भारतीय दिग्गज के निशाने पर विराट कोहली, नहीं पसंद आई कप्तान की हरकत

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी डेरिल कलिनन (Daryll Cullinan) और ने विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना की है, इन दोनों को टीम इंडिया (Team India) के कप्तान की हरकत पसंद नहीं आई जो उन्होंने टेस्ट मैच के दौरान मैदान पर की थी.

  1. विराट के फील्ड बिहेवियर पर सवाल
  2. दिग्गज संजय मांजरेकर रह गए हैरान
  3. कलिनन को भी नहीं पसंद आई हरकत

इस बात को लेकर भड़के कोहली

प्रोटियाज कैप्टन डीन एल्गर (Dean Elgar) के डीआरएस रिव्यू से बच जाने के बाद विराट कोहली ने स्टंप माइक के ऊपर नाराजगी जताई थी. डीआरएस रिव्यू (DRS Review) के बाद एल्गर को एलबीडब्ल्यू से राहत मिलने के बाद कोहली और कुछ दूसरे भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीकी ब्रॉडकास्टर और सुपरस्पोर्ट को भला बुरा कहा था.

 

DRS रिव्यू में बच गए एल्गर

फील्ड अंपायर मेरियस इरास्मस (Marius Erasmus) ने पहले डीन एल्गर (Dean Elgar) को आउट कर दिया था, लेकिन बॉल-ट्रैकिंग तकनीक से पता चला कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही थी, जिसके बाद फैसले को पलट दिया गया.

 

कोहली बोले- 'पूरा देश मेरी टीम के खिलाफ खेल रहा है'

विराट कोहली ने स्टंप माइक के पास आकर अपनी निराशा जताते हुए कहा- 'पूरा देश मेरी टीम के खिलाफ खेल रहा है.' रविचंद्रन अश्विन ने भी इस पर निराशा जताई और स्टंप माइक पर कहा, 'आपको जीतने के लिए बेहतर रास्ते अपनाने चाहिए सुपरस्पोर्टस.' जाहिर है कि विराट कोहली टेक्नॉलोजी पर सवाल उठा रहे थे और दक्षिण अफ्रीका के खेमे पर भी सवाल उठा रहे थे कि ये उनकी टीम के साथ धोखा हो रहा था. 

विराट कोहली ने DRS के फैसले के बाद स्टंप माइक के पास आकर बोला था, 'आप अपनी टीम पर फोकस करें, जब वे गेंद को चमकाते हैं. सिर्फ विपक्षी टीम पर नहीं. लोगों को हमेशा पकड़ने की कोशिश करें.' केएल राहुल ने कहा था, 'यह पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.' वहीं, गेंदबाज आर अश्विन ने कहा था, "मैच जीतने का नया तरीका आपको खोजना चाहिए.'

 

 

संजय मांजरेकर हुई हैरान

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा, 'एल्गर को डीआरएस से राहत मिलने के बाद, जो भी हुआ वो मेरे लिए काफी अलग था, क्योंकि भारतीय खेमे की ओर से ये कहा गया था कि मेजबान ब्रॉडकास्टर ये सुनिश्चित करने के लिए कुछ शरारत कर रहे थे कि वो अपनी घरेलू टीम को फायदा पहुंचाए. ये एक बहुत ही गंभीर तरीके का आक्षेप है. मुझे भी ये अच्छा नहीं लगा.'

कलिनन को भी नहीं पसंद आई हरकत

54 साल के डेरिल कलिनन (Daryll Cullinan) ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि कोहली का ऐसा व्यवहार क्रिकेट के मैदान पर अस्वीकार्य था, लेकिन विराट कोहली होने की वजह से वो इससे बच गए हैं. कलिनन ने कहा, 'मैं विराट कोहली से प्यार करता हूं, मुझे उनका क्रिकेट पसंद है. लेकिन आपको गलती नहीं करनी चाहिए. कुछ मर्यादा रखनी चाहिए और उनको ऐसा कुछ करने से बचना चाहिए था. कोहली का ऐसा व्यवहार क्रिकेट के मैदान पर अस्वीकार्य था, लेकिन विराट कोहली होने के कारण इससे दूर हो गए. वरना मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं है.'

गौतम गंभीर ने लगाई है फटकार

विराट की इस हरकत को लेकर गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, 'कोहली बहुत एममैच्योर हैं. स्टंप्स माइक पर ऐसा कहना किसी भी भारतीय कप्तान के लिए सबसे खराब है. ऐसा करके आप कभी भी युवाओं के आदर्श नहीं बनोगे.' गौतम गंभीर के इस बयान में सच्चाई भी है, क्योंकि आप इस तरीके का व्यवहार बीच मैच में नहीं कर सकते. आपको अपनी बात कहने का पूरा हक हैं, लेकिन इसके लिए अन्य तरीके हैं.

Trending news