IND vs NZ: खतरे में पड़ा अजिंक्य रहाणे का करियर! टीम में आते ही इस स्टार बल्लेबाज ने छीन ली जगह
Advertisement

IND vs NZ: खतरे में पड़ा अजिंक्य रहाणे का करियर! टीम में आते ही इस स्टार बल्लेबाज ने छीन ली जगह

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को मौका नहीं मिला है. ऐसे में इस खिलाड़ी का करियर खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया मे जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम माना जाता है. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. जिससे उनके क्रिकेट करियर खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है. उनकी जगह एक धाकड़ बल्लेबाज ने ले ली है. ऐसे में उनकी वापसी करना बहुत ही मुश्किल काम माना जा रहा है. 

  1. अजिंक्य रहाणे हुए टीम से बाहर 
  2. विराट कोहली ने की टीम में वापसी 
  3. अय्यर ने भुनाया टीम में मौका 

रहाणे ने किया खराब प्रदर्शन 

स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. उनका बल्ला काफी दिनों से खामोश है. अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी में काफी दिनों से धार नहीं दिख रही है.  2021 में खेले गए टेस्ट मैचों में रहाणे ने 21 पारियों में 19.57 की औसत से सिर्फ 411 रन बनाए हैं, जिसमें केवल दो अर्धशतक शामिल हैं. कानपुर टेस्ट में रहाणे ने 35 और 4 रन का स्कोर बनाया, जिसके बाद उनका बल्लेबाजी औसत 40 से नीचे चला गया.

इस खिलाड़ी ने ली रहाणे की जगह 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया था. पहले टेस्ट मैच में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला. इस मौको को अय्यर ने बखूबी तरीके से भुनाया. कीवी टीम के खिलाफ अय्यर ने पहली पारी में शानदार 105 रन और दूसरी पारी में 65 रन बनाए. उनके इस प्रदर्शन की वजह से उनको ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया. अय्यर लगभग तीन साल से लिमिटेड ओवर टीम का हिस्सा है और वो टॉप ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनके पास पारी को बुनने की कला है. लाल गेंद के क्रिकेट में अय्यर दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की जगह कमाल कर सकते हैं.

fallback

आईपीएल में अय्यर ने दिखाया दम 

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खलते हुए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. अय्यर ने आईपीएल 2021 के 8 मैचों में 175 रन बनाए हैं. वह बड़े मैचों के खिलाड़ी रहे हैं. अय्यर ने अकेले अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. घरेलू क्रिकेट में  अय्यर ने 54 मैचों में 4592 रन बनाए हैं. वह मुंबई की तरफ से खेलते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इस खिलाड़ी के पास विकेट पर टिकने की गजब क्षमता है. 

 

Trending news