अजीत अगरकर ने प्यार को हासिल करने के लिए तोड़ दी थी धर्म की दीवार, फातिमा से की शादी

भारतीय टीम के पूर्व हैंडसम ऑलराउंडर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने टीम इंडिया (Team India) में कई साल बिताए और शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई.

अजीत अगरकर ने प्यार को हासिल करने के लिए तोड़ दी थी धर्म की दीवार, फातिमा से की शादी
अजीत अगरकर, फातिमा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व हैंडसम ऑलराउंडर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने टीम इंडिया (Team India) में कई साल बिताए और शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई. उन्होंने अपने करियर में कई बार टीम इंडिया की जीत में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई, इसीलिए उनका नाम आज भी भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में गिना जाता है. अगरकर ने अपने करियर में 191 वनडे मैच खेले जिनमें उन्होंने 288 विकेट लिए. अजीत ने मैदान पर कई बार वाहवाही लूटी, साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं. अजीत अगरकर की प्रेम कहानी काफी अलग है, या कह सकते हैं बहुत फिल्मी रही, जिसमें ड्रामे की कोई कमी नहीं थी, बावजूद इसके अजीत ने हर तरह से अपने प्यार का साथ निभाया और उसे हासिल किया. जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं अजीत अगरकर और फातिमा की लव स्टोरी के बारे में.

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को दो बार आउट करने वाला ये गेंदबाज आज कर रहा टमाटर की खेती, ऐसे बिता रहा जिंदगी

अजीत आगरकर ने साल 1999 में भारतीय क्रिकेट टीम में अपना करियर शुरू किया ही था और उसी दौरान उनकी मुलाकात फातिमा से हुई. दरअसल, फातिमा, अगरकर के करीबी दोस्त मजहर की बहन हैं. मजहर अक्सर अजीत का मैच देखने के लिए स्टेडियम आया करते थे और कभी-कभी अपने साथ बहन फातिमा को भी ले आते थे. उसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई और दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे अगरकर और फातिमा की दोस्ती गहरी होती चली गई. फिर ये दोस्ती प्यार में कब बदली ये उन दोनों को भी पता ही नहीं चला और कुछ समय बाद ही दोनों को इस बात का अहसास हो गया कि अब एक-दूसरे के बिना गुजारा मुश्किल है. अजीत और फातिमा एक दूसरे के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहते थे और शादी करना चाहते थे, मगर ये इतना आसान था.

दोनों के परिवार वाले भी इस रिश्ते से बिल्कुल खुश नहीं थे और मीडिया में भी अगरकर की आलोचना होने लगी. समाज इस रिश्ते से खुश नहीं था, लेकिन वो कहते हैं ना प्यार धर्म और सरहदें नहीं देखता, अगरकर और फातिमा ने भी यही किया. दोनों ने 9 फरवरी 2002 में एक-दूसरे से शादी कर ली और अपना नाम सदा के लिए जोड़ लिया. आज भी दोनों अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं. अगरकर और फातिमा मुंबई में रह रहे हैं और दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम उन्होंने राज रखा है.

LIVE TV