कौन है 20 साल का गेंदबाज? जिसके सामने संजू सैमसन हुए चारो खाने चित, भुवनेश्वर से क्या कनेक्शन?
Advertisement
trendingNow12429122

कौन है 20 साल का गेंदबाज? जिसके सामने संजू सैमसन हुए चारो खाने चित, भुवनेश्वर से क्या कनेक्शन?

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी में कई खिलाड़ी मौके पर चौका लगाकर सुर्खियां बटोरते नजर आ रहे हैं. कुछ बड़े चेहरे जो टीम इंडिया में जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो युवा खिलाड़ी आईपीएल से बुलावे के लिए मशक्कत में जुटे हैं. अब एक गेंदबज की खूब चर्चा हो रही है जिसने संजू सैमसन को चारो खाने चित कर दिया.

 

Aqib Khan

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी में कई खिलाड़ी मौके पर चौका लगाकर सुर्खियां बटोरते नजर आ रहे हैं. कुछ बड़े चेहरे जो टीम इंडिया में जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो युवा खिलाड़ी आईपीएल से बुलावे के लिए मशक्कत में जुटे हैं. टूर्नामेंट में अब एक युवा गेंदबाज की खूब चर्चा हो रही है जिसने संजू सैमसन को चारो खाने चित कर दिया. संजू सैमसन इंडिया डी की तरफ से खेलते हुए महज 5 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. 

आकिब खान ने लिया विकेट 

संजू सैमसन का विकेट आकिब खान ने लिया, जिनका नाम अभी तक शायद ही किसी ने सुना हो. आकिब खान महज 20 साल के हैं. उनका जन्म यूी के सहारनपुर जिले के संसारपुर में हुआ था. आकिब एक साधारण परिवार से आते हैं. इस गेंदबाज ने अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में बेहतरीन गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरी थीं. आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम ने उन्हें पहले नेट बॉलर के रूप में जोड़ा. इसके बाद जब विजय हजारे ट्रॉफी में उनकी बेहतरीन गेंदाबीज की झलक देखी तो अपने खेमें का हिस्सा बना लिया.

ये भी पढ़ें.. टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर को नहीं मिला मौका, तो कुछ इस अंदाज से काट दिया गदर, वीडियो वायरल

संजू का कैसे किया शिकार? 

दलीप ट्रॉफी में सभी की नजरें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन पर टिकी हुईं थी. युवा आकिब ने एक बेहतरीन शॉर्ट बॉल संजू को फेंकी और उन्होंने पुल करने का प्रयास किया. इस तरह से संजू सीधे प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों कैच आउट हो गए. पहली पारी में तो संजू का बल्ला नहीं बोला. अब देखना होगा कि दूसरी पारी में सैमसन कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

भुवनेश्वर से क्या है कनेक्शन? 

भारत के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार भी उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं. इतना ही नहीं, आकिब का एक्शन भी भुवी से मिलता है. ऐसे में हम आकिब खान को जूनियर भुवनेश्वर कहें तो गलत नहीं होगा. उन्होंने भुवी को देख ही प्रेरणा ली है. यदि ऐसे ही बेहतरीन गेंदबाजी उन्होंने जारी रखी तो एक साल में उन्हें हीरो बनते देर नहीं लगेगी. 

Trending news