close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ashes 2019: जेम्स एंडरसन ने अपनी ही टीम से मांगी माफी, ब्रॉड ने कहा- बहुत दुखी हैं ‘जिमी’

एशेज सीरीज 2019: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जेम्स एंडरसन का बॉलिंग विश्लेषण 4-3-1-0 रहा. 

Ashes 2019: जेम्स एंडरसन ने अपनी ही टीम से मांगी माफी, ब्रॉड ने कहा- बहुत दुखी हैं ‘जिमी’
जेम्स एंडरसन दुनिया में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) शुरू हो चुकी है. सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 284 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी थी, लेकिन स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) को छोड़ दें तो उसके बाकी बल्लेबाज इंग्लिश पेस अटैक के सामने नहीं टिक सके. इसके बावजूद दिन का खेल खत्म होने के बाद खबर आई कि इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अपने साथी गेंदबाजों से माफी मांगी है. 

जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट (Ashes 2019) में इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत की. ‘जिमी’ एंडरसन अच्छी लय में थे और उन्हें अच्छी स्विंग मिल रही थी. उन्होंने शुरुआती चार ओवर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन मेडन फेंके और सिर्फ एक रन दिया. लेकिन इसके बाद यह गेंदबाज पिंडली की चोट से परेशान नजर आया. फीजियो ने मैदान पर आकर उनकी मदद करने की कोशिश की, लेकिन एंडरसन का दर्द कम नहीं हुआ. अंतत: उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जिमी का बॉलिंग विश्लेषण 4-3-1-0 रहा. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: विराट कोहली और रोहित शर्मा में सिर्फ ‘अनबन’ नहीं, इन 3 रिकॉर्ड की लड़ाई भी है

इंग्लैंड को पारी की शुरुआत में तो जेम्स एंडरसन की कमी नहीं खली. स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट 122 रन पर झटक लिए. लेकिन इसके बाद स्टीवन स्मिथ दीवार की मानिंद अड़ गए. उन्होंने पीटर सिडल के साथ 88 और नाथन लॉयन के साथ 74 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को 284 रन तक पहुंचा दिया. इन साझेदारियों के दौरान ही इंग्लैंड को एक गेंदबाज की कमी खली. 

पहले दिन के खेल के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) इंग्लैंड की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा, ‘वे (एंडरसन) अपनी चोट से बेहद निराश हैं. वे मैच के दौरान ऐसा महसूस कर रहे थे कि उन्होंने बॉलिंग ग्रुप को नीचा दिखाया है. बीच में तो वे इतने हताश हो गए थे कि सबके पास आए और माफी भी मांगी. हालांकि, इसकी कोई जरूरत नहीं थी. हम सभी जानते हैं कि गेंदबाजों को ऐसी चोट लगना कोई नई बात नहीं है.’ 
 
बता दें कि एंडरसन करीब एक महीने से काफ इंजरी से परेशान थे. उन्हें पिछले महीने लंकाशायर के लिए खेलते हुए यह चोट लगी थी. हालांकि, वे मैच से पहले फिट होने मे कामयाब रहे. फिटनेस टेस्ट पास कर लेने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह भी मिल गई. लेकिन मैच के दौरान उनकी यह चोट फिर उभर आई.