ASHES: मैनचेस्टर टेस्ट हुआ रोमांचक, ऑस्ट्रेलिया को मिला सीरीज बचाने का मौका
X

ASHES: मैनचेस्टर टेस्ट हुआ रोमांचक, ऑस्ट्रेलिया को मिला सीरीज बचाने का मौका

एशेज सीरीज के मैनचेस्टर टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड को जीत के 365 रन और चाहिए जबकि उसके दो विकेट गिर चुके हैं. 

ASHES: मैनचेस्टर टेस्ट हुआ रोमांचक, ऑस्ट्रेलिया को मिला सीरीज बचाने का मौका

मैनचेस्टर (इंग्लैंड): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में चल रही एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट मैच के पांचवे दिन नतीजा आने की संभावना बढ़ गई है. चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी छह विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर घोषित कर पहले इंग्लैंड को 383 रन का लक्ष्य दिया और उसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक केवल 18 के स्कोर पर उसके दो विकेट भी गिरा दिए.  मैनचैस्चटर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदन पर शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआती विकेट सस्ते में आउट होने के बाद जल्द ही अपनी स्थिति में सुधार किया और 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. 

शुरुआत में ही लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी
ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 196 की बढ़त हासिल हुई. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरुआत से लड़खड़ा गई और डेविड वार्नर (0), मार्कस हैरिस (6), मार्नस लेबुशेन (11), और ट्रेविस हेड (12)  के विकेट सस्ते में गंवा दिए. जिससे केवल 44 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर मेहमान टीम संकट में आ गई. इसके बाद स्टीव स्मथ (82) और मैथ्यू वेड (34) के बीच 105 की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. कप्तान टीम पेन (नाबाद 23 रन) ने अपनी टीम का स्कोर छह विकेट पर 186 करने के बाद अपनी पारी घोषित कर दी. 

इंग्लैंड की भी शुरुआत रही खराब
383 के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की शुरूआत बहुत खराब रही और पैट कमिंस ने पहले ही ओवर में बिना खाता खुलवाए रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट को पवेलियन वापस भेजकर इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी. इसके बाद जेसन रॉय और जो डेनले ने दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का कोई विकेट गिरने नहीं दिया. अब इंग्लैंड को जीत के लिए 365 रन की दरकार है जबकि ऑस्ट्रेलिया को सीरीज बचाने के लिए पांचवे दिन 8 विकेट लेने हैं.

एशेज सीरीज में फिलहाल दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता है. वहीं लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. इसके बाद तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने एक विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी. इस समय पिछली सीरीज जीतने के कारण ऑस्ट्रेलिया के सीरीज अपने पास रखने के लिए केवल एक टेस्ट मैच जीतना है जबकि इंग्लैंड को जीतने के दो मैच जीतने हैं. 
(इनपुट एएनआई)

Trending news