close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsAUS : टी-20 के लिए हुआ टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों ने किया कमबैक

7 अक्टूबर को रांची में, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

INDvsAUS : टी-20 के लिए हुआ टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों ने किया कमबैक
टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में मिली नेहरा-कार्तिक को जगह

नई दिल्ली : गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा (125) की शतकीय पारी के दम पर भारत ने रविवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ मेजबान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया. इस जीत के बाद भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है. नागपुर वनडे जीतने के साथ ही रविवार रात तकरीबन 11.30 बजे बीसीसीआई ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी. 

रोहित शर्मा ने नागपुर में लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, फिर भी एक कारनामे से चूके

बता दें कि 7 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आषीश नेहरा और दिनेश कार्तिक को चुना है. 7 अक्टूबर को रांची में, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

VIDEO : रोहित ने दिलाई सचिन की याद, आप भी देखें ये दो यादगार शॉट

टीम के ऐलान में सबसे चौंकाने वाला नाम आशीष नेहरा का है. नेहरा ने 38 वर्ष की उम्र में कमबैक किया है. सीनियर क्रिकेटर आशीष नेहरा की आठ महीने बाद टीम में वापसी हो गई है. उन्होंने पिछला टी-20 मैच इस साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. आशीष नेहरा ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 26 मैच खेले हैं, जिनमें 34 विकेट लिए हैं. 

नेहरा के अलावा दिनेश कार्तिक को जगह मिली है. इसके अलावा टीम में शिखर धवन को भी टीम में जगह मिली है. कार्तिक ने आखिरी मैच जून 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था.  टी-20 सीरीज के लिए रहाणे के अलावा वनडे सीरीज में शामिल रहे उमेश यादव और मो. शमी को भी जगह नहीं दी गई है.

...तो क्या इस वजह से हार्दिक पंड्या लगा रहे हैं दनादन छक्के

टी-20 के लिए टीम इंडिया :
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल

नागपुर वनडे मैच : 
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 242 रनों पर ही सीमित कर दिया. मेजबानों को इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई. रोहित के अलावा अंजिक्य रहाणे (61) के दम पर इस लक्ष्य को 42.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह के नाम दो विकेट रहे जबकि हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव को एक-एक सफलता मिली.