IND vs PAK: बारिश ने धोया भारत-पाकिस्तान मैच, अब टीम इंडिया कैसे कटाएगी सुपर-4 का टिकट? ये है पूरा गणित
Advertisement
trendingNow11853030

IND vs PAK: बारिश ने धोया भारत-पाकिस्तान मैच, अब टीम इंडिया कैसे कटाएगी सुपर-4 का टिकट? ये है पूरा गणित

Asia Cup Super 4 : भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच शनिवार को एशिया कप (Asia Cup-2023) का ग्रुप-ए मैच बारिश में धुल गया. श्रीलंका के कैंडी में खेला गया ये मुकाबला ड्रॉ रहने के बावजूद पाकिस्तान ने सुपर-4 का टिकट कटा लिया. 

IND vs PAK: बारिश ने धोया भारत-पाकिस्तान मैच, अब टीम इंडिया कैसे कटाएगी सुपर-4 का टिकट? ये है पूरा गणित

Super 4 Equation, Asia Cup-2023 : करोड़ों-अरबों क्रिकेट फैंस को उस समय थोड़ी निराशा हुई, जब शनिवार रात भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) का मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका. श्रीलंका के कैंडी में खेला गया ये हाईवोल्टेज मुकाबला बारिश और खराब मौसम के चलते ड्रॉ रहा. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तान टीम बल्लेबाजी ही नहीं कर पाई. 

दोनों टीमों ने बांटे 1-1 अंक

बारिश के कारण मैच ड्रॉ रहने के चलते भारत और पाकिस्तान की टीमों को 1-1 अंक बांटना पड़ा. इसके साथ ही बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंच गई है. उसके अब 3 अंक हो गए हैं, जो ग्रुप-ए में टॉप पर है. अब भारतीय टीम का अगला मैच नेपाल के खिलाफ होना है. भारत के पास अभी 1 ही अंक है.

भारत को करना होगा ये काम

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में खेल रही भारतीय टीम को सुपर-4 में पहुंचने के लिए अब नेपाल को हराना होगा, जो मैच सोमवार 4 सितंबर को पल्लेकल के इसी मैदान पर खेला जाएगा. अगर वो मुकाबला बेनतीजा भी रहता है तो भी भारत सुपर-4 में पहुंच जाएगा. हां, अगर किसी तरह नेपाली टीम भारत को हरा देती है तो करोड़ों-अरबों फैंस का सपना टूट जाएगा लेकिन इसकी संभावना बेहद कम है. ग्रुप-ए में नेपाल का खाता नहीं खुला है. नेपाल के फिलहाल अंकों का खाता नहीं खुल पाया है. उसे पहले मैच में पाकिस्तान ने 238 रनों के बड़े अंतर से हराया था.

हार्दिक और ईशान ने जमाया रंग

वर्षा बाधित इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया के 4 विकेट 66 के स्कोर तक गिर गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और नंबर-5 पर उतरे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने रंग जमाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की पार्टनरशिप की. हार्दिक ने 87 जबकि ईशान 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे. टीम इंडिया की पारी 48.5 ओवर में 266 रन पर सिमटी. पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने कमाल का प्रदर्शन किया और 4 विकेट झटके. नसीम शाह और हारिस रऊफ ने 3-3 विकेट लिए.

Trending news