Match Fixing: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, मैच फिक्सिंग में फंसा ये गेंदबाज, 2 साल का लगाया गया बैन
Advertisement

Match Fixing: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, मैच फिक्सिंग में फंसा ये गेंदबाज, 2 साल का लगाया गया बैन

Match Fixing In Cricket: क्रिकेट में मैच फिक्सिंग से जुड़ा एक और मामला सामने आया है. बाएं हाथ के एक स्पिनर को मैच फिक्सिंग के चलते 2 साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया है. 

Photo (Twitter)

Match Fixing In Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार भ्रष्टाचार की गूंज सुनाई दी है.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एंटी करप्शन कोड फॉर पार्टिसेपेंट्स के उल्लंघन के चलते एक खिलाड़ी पर 2 साल का बैन लगा दिया है. इस खिलाड़ी पर दो बार एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है. मैच फिक्सिंग का ये दोषी खिलाड़ी अब 12 सितंबर 2024 तक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से बैन कर दिया गया है. 

इस खिलाड़ी पर लगाया गया 2 साल का बैन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाएं हाथ के स्पिनर आसिफ आफरीदी (Asif Afridi) को सभी क्रिकेट से दो साल के लिए बैन कर दिया है. पीसीबी ने एक बयान में कहा, अनुच्छेद 2.4.10 के उल्लंघन के लिए, आसिफ आफरीदी पर दो साल का बैन लगाया गया है, जबकि उन्हें अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन के लिए छह महीने के लिए बैन कर दिया गया था. अपात्रता की दोनों अवधि एक साथ चलेंगी और आगे बढ़ेंगी. उनके आखिरी निलंबन के दिन से शुरू होगा, जो 12 सितंबर 2022 को शुरू हुआ था.

घरेलू क्रिकेट में आसिफ आफरीदी का प्रदर्शन 

आसिफ आफरीदी ने 35 फर्स्ट क्लास, 42 लिस्ट ए और 65 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रम से 118, 59 और 63 विकेट लिए हैं. इस साल की  शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए आसिफ अली को पाकिस्तान स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन वह प्लेइंग XI में जगह नहीं बना पाए थे. आपको बता दें आसिफ अफरीदी ने कश्मीर प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था और वहां रावलकोट हॉक्स टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने मैच फिक्सिंग को अंजाम दिया. उन्होंने पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस के लिए खेला है.

नजम सेठी ने दिया ये बड़ा बयान 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने कहा, 'यह पीसीबी को एक इंटरनेशल क्रिकेटर को दो साल के लिए निलंबित करने में कोई खुशी नहीं देता है, लेकिन हमारे पास इस तरह के अपराधों के प्रति शून्य-सहिष्णुता का दृष्टिकोण है. खेल के शासी निकाए के रूप में, हमें उदाहरण बनाने, संभालने की आवश्यकता है. ऐसे मामले मजबूती से और सभी क्रिकेटरों को मजबूत संदेश देता है.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news