World Cup 2019: क्या ऑस्ट्रेलिया की किस्मत बदल पाएंगे दो बार विश्व कप जिता चुके 'पंटर', मिली ये जिम्मेदारी

'पंटर' ऑस्ट्रेलिया की भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद अपना कार्यभार संभालेंगे.

World Cup 2019: क्या ऑस्ट्रेलिया की किस्मत बदल पाएंगे दो बार विश्व कप जिता चुके 'पंटर', मिली ये जिम्मेदारी
पोटिंग पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर का स्थान लेंगे. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रिकी पोंटिंग को इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है. पोटिंग पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर का स्थान लेंगे. डेविड ने एक दिन पहले ही अपना पद छोड़ा है.

पोटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 में दो विश्व कप अपने नाम किए थे. वह ऑस्ट्रेलिया की भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद अपना कार्यभार संभालेंगे. पोंटिंग इससे पहले भी कुछ समय के लिए टीम के कोचिंग स्टाफ में रह चुके हैं.

पोंटिंग ने कहा, "इस विश्व कप के लिए टीम के कोचिंग समूह का हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं. मैंने पहले भी वनडे और टी-20 टीम के साथ अपने छोटे से कार्यकाल का लुत्फ उठाया था, लेकिन विश्व कप के मेरे लिए अलग मायने हैं."

उन्होंने कहा, "मुझे टीम के मौजूदा खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है. मैं जानता हूं कि इस साल होने वाले विश्व कप में हमारी टीम को हराना आसान नहीं होगा."

पोटिंग टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ मिलकर काम करेंगे. पोंटिंग के आने पर लैंगर ने कहा, "पोंटिंग जानते हैं कि विश्व कप जीतने के लिए क्या चाहिए. मैं जानता हूं कि वह टीम के लिए न सिर्फ बल्लेबाजी में बल्कि पूरी तरह से एक अच्छे मेंटोर साबित होंगे."

(इनपुट-आईएएनएस)