AUSvsNZ: पिच पर बार-बार दौड़ रहे थे लैबुशेन, जानें अंपायर ने फिर क्या किया
Advertisement

AUSvsNZ: पिच पर बार-बार दौड़ रहे थे लैबुशेन, जानें अंपायर ने फिर क्या किया

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट 279 रन के अंतर से हराया. उसने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन ने तीसरे टेस्ट में 215 और 59 रन की पारियां खेलीं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने 2020 में जीत से शुरुआत की है. उसने अपने पड़ोसी और कट्टर प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 279 रन से शिकस्त दी. उसकी जीत का अंतर और अधिक हो सकता था. लेकिन मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) की लापरवाही के कारण ऐसा नहीं हो सका. दिलचस्प बात यह है कि मार्नस लैबुशेन ही इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए. 

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट जीतने के साथ ही सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. यह साल का पहला टेस्ट मैच भी था. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 2020 का पहली टेस्ट जीत अपने नाम कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीनों मैच 200 रन से अधिक अंतर से जीते. उसने पहला टेस्ट 296, दूसरा टेस्ट 247 और तीसरा टेस्ट 279 रन से जीता. 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड को हराकर WTC में भारत के करीब आया ऑस्ट्रेलिया, जानें रह गया कितना अंतर

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 454 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 251 रन पर सिमट गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 203 रन की बढ़त मिली. लेकिन मार्नस लैबुशेन की गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया की यह बढ़त कम हो गई. 

दरअसल, मार्नस लैबुशेन जब दूसरी पारी में बैटिंग कर रहे थे, तब अंपायर ने उन्हें पिच पर दौड़ने पर चेतावनी दी. मार्नस लैबुशेन इस चेतावनी के बाद भी नहीं माने. उन्होंने फिर से ये गलती दोहराई. इसके बाद अंपायर अलीम डार (Aleem Dar) ने ऑस्ट्रेलिया पर पांच रन की पेनल्टी लगा दी. ये रन न्यूजीलैंड की पहली पारी के स्कोर में जोड़े गए. इस तरह न्यूजीलैंड का पहली पारी का स्कोर 251 से 256 रन कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें: JNU हिंसा से गुस्से में खिलाड़ी; ज्वाला गुट्टा ने पूछा- क्या हम अब भी चुप रहेंगे, गंभीर बोले...

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 416 रन का लक्ष्य मिला. इसके जवाब में वह 136 रन बनाकर सिमट गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया यह मैच 279 रन से जीता. अगर लैबुशेन ने पिच पर दौड़ने की गलती ना की होती तो न्यूजीलैंड के स्कोर में पांच रन नहीं जोड़े जाते. अगर ऐसा होता तो ऑस्ट्रेलिया यह मैच 284 रन से जीतता. लैबुशेन की गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया की जीत का अंतर घट गया. 

Trending news