PAK टीम को नहीं है अपने दिग्गज क्रिकेटर्स पर भरोसा, PCB के सामने रखी ऐसी मांग
Advertisement

PAK टीम को नहीं है अपने दिग्गज क्रिकेटर्स पर भरोसा, PCB के सामने रखी ऐसी मांग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Paksitan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने पीसीबी (PCB) के सामने विदेशी कोच की मांग की है, उन्होंने अपने मुल्क के पूर्व खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं जताया है.

 

PAK टीम को नहीं है अपने दिग्गज क्रिकेटर्स पर भरोसा, PCB के सामने रखी ऐसी मांग

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Paksitan Cricket Board) के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा है कि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और अंतरिम हेड कोच सकलैन मुशताक (Saqlain Mushtaq) ने नेशनल टीम के लिए विदेशी कोच की सिफारिश की है.

  1. 'पाकिस्तानी नहीं, विदेशी कोच चाहिए'
  2. टीम में पहले भी आए विदेशी कोच
  3. स्थानीय कोच को कम तजुर्बा

लोकल कोच को कम तजुर्बा

यहां तक कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भी विदेश से एक्सपर्ट को लाने के पक्ष में हैं. रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा, ‘बाबर, रिजवान और फिर सकलेन के साथ चर्चा के दौरान इन सभी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के ड्रेसिंग रूम में विदेशी कोच को लाना बेहतर होगा.’

टीम में पहले भी आए विदेशी कोच

रमीज राजा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को पाकिस्तान टीम का बल्लेबाजी सलाहकार जबकि दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर (Vernon Philander) को गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में चैंपियन बने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन टीम सुपर-12 चरण में अजेय रही थी.
 

fallback
मैथ्यू हेडन और वर्नन फिलेंडर (फाइल फोटो)
 

'लोकल कोच को कम तजुर्बा'

रमीज राजा ने कहा कि उनका नजरिया है कि ज्यादा स्थानीय कोच को टीम के साथ विदेशी दौरों पर जाना चाहिए जिससे कि उन्हें खुद को निखारने का मौका और तजुर्बा मिले. उन्होंने कहा कि तीनों को इस नजरिए से अवगत करा दिया गया है.
 

fallback

PCB ने दिया विज्ञापन

पीसीबी पहले ही पांच कोच के पद के लिए विज्ञापन दे चुका है जिसमें पावर हिटिंग बल्लेबाजी कोच और हाई परफोर्मेंस केंद्र का मुख्य कोच भी शामिल है. न्यूजीलैंड के ग्रांट ब्रेडबर्न के इस्तीफे के बाद से हाई परफोर्मेंस केंद्र के मुख्य कोच का पद खाली है.
 

fallback

इन कोचेज ने दिया था इस्तीफा

रमीज राजा (Ramiz Raja) के पीसीबी अध्यक्ष बनने के बाद टीम के तत्कालीन हेड कोच मिसबाह उल हक (Misbah ul Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने वेस्टइंडीज दौर से लौटने और टी20 वर्ल्ड कप से पहले अचानक इस्तीफा दे दिया था. मिसबाह को 2019 के आखिर में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था.

Trending news