Babar Azam: साल 2023 में पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम करेंगे ये काम, इस बयान से मचाया तहलका
Advertisement

Babar Azam: साल 2023 में पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम करेंगे ये काम, इस बयान से मचाया तहलका

ICC ODI World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अब साल 2023 के लिए उन्होंने अपना टारगेट बताया है. 

Twitter

Pakistan Cricket Captain Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने साल 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. अब बाबर ने इच्छा व्यक्त की है कि वह विश्व कप टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं और ICC टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं. दो बार के ICC वनडे 'प्लेयर ऑफ द ईयर' बाबर ने पिछले 24 महीनों में 50 ओवर के क्रिकेट में लगभग सब कुछ हासिल किया है, लेकिन वह प्रेरणादायक कप्तान नहीं बन पाए हैं. इसलिए पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड कप का खिताब दिलाकर वह बेहतर कप्तान बनना चाहते हैं. 

पिछले साल किया शानदार प्रदर्शन 

बाबर आजम ने पिछले 24 महीनों में 50 ओवरों के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. वह वनडे प्लेयर रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर है, जिस पर उन्होंने जुलाई 2021 से कब्जा कर रखा है और पिछले दो वर्षों के लिए वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी अपने नाम किया है. इस बल्लेबाज ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था और उनके फॉर्म ने पाकिस्तान को वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक बने रहने में मदद की. 

बाबर की तारीफ चारों ओर जारी है. टीम की सफलता में वह लगातार प्रयास करते हैं और 28 साल बल्लेबाज को इस साल के अंत में ICC क्रिकेट विश्व कप में अंतिम स्थान हासिल करने का मौका मिला. 

साल 2023 में करेंगे ये काम 

बाबर आजम ने आईसीसी को बताया, 'उनकी इच्छा विश्व कप टीम का हिस्सा बनना है और टूर्नामेंट जीतना है. विश्व कप आ रहा है और मेरी इच्छा अच्छा प्रदर्शन करने की है ताकि हम इसे जीत सकें.' उन्होंने कहा, 'आप व्यक्तिगत रूप से भी बहुत कुछ देखते हैं, लेकिन अभी मेरा लक्ष्य विश्व कप जीतना है.'

अप्रैल के अंत में और मई में न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में पांच मैचों की सीरीज, अफगानिस्तान के तीन मैचों के दौरे और एशिया कप के 2023 सीजन के साथ पाकिस्तान के लिए सबसे बेहतर तैयारी करने का मौका होगा. 

जबकि बाबर को इस बात का अच्छा अंदाजा है कि विश्व कप में पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ इलेवन कैसी होगी. वह जानते है कि टूर्नामेंट से पहले बहुत सारी क्रिकेट खेली जाएगी, जो उसकी टीम की तैयारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

(इनपुट: आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news