BAN vs IRE: एक सीरीज में टूट गए क्रिकेट के 3-3 महारिकॉर्ड, आयरलैंड के सामने बांग्लादेशी खिलाड़ियों का घमासान
Advertisement

BAN vs IRE: एक सीरीज में टूट गए क्रिकेट के 3-3 महारिकॉर्ड, आयरलैंड के सामने बांग्लादेशी खिलाड़ियों का घमासान

Cricket Records in 3rd ODI : क्रिकेट के मैदान पर अक्सर रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. सिलहट में ऐसा ही हुआ. बांग्लादेश ने आयरलैंड को सीरीज के तीसरे वनडे में 10 विकेट से मात दी. इसी के साथ बांग्लादेशी टीम ने अपने 2 रिकॉर्ड बनाते हुए सीरीज भी 2-0 से जीत ली.

ban vs ire

Bangladesh vs Ireland 3rd ODI Highlights: बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज में एक नहीं बल्कि 2-2 महारिकॉर्ड बन गए. बांग्लादेशी टीम ने ऐसे कीर्तिमान रचे, जो ये देश पहले कभी क्रिकेट के मैदान पर नहीं कर पाया था. इसी के साथ बांग्लादेश ने 3 मैचों की वनडे सीरीज भी जीत ली.

हसन महमूद का सिलहट में धमाल

सिलहट में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने कमाल का प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज हसन महमूद ने अपने करियर में पहली बार पांच विकेट हासिल किए जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में 10 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ बांग्लादेश ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से जीत ली.

सीरीज में बने 2 रिकॉर्ड

बांग्लादेश ने सीरीज का पहला वनडे मैच 183 रन से जीता था, जो एकदिवसीय फॉर्मेट के इतिहास में उसकी सबसे बड़ी जीत रही. सीरीज का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. अब तीसरे वनडे में भी कीर्तिमान रचा गया. पहली बार हुआ जब बांग्लादेश ने किसी भी टीम को 10 विकेट से मात दी. आसमान में बादल छाए थे और आयरलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. पूरी टीम 28.1 ओवर में महज 101 रन पर सिमट गई. बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट खोकर 13.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

बांग्लादेशी पेसर्स ने पहली बार झटके सभी 10 विकेट

बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने अपने इतिहास में पहली बार सभी 10 विकेट चटकाए. दाएं हाथ के मीडियम पेसर हसन महमूद ने 32 रन देकर 5 विकेट झटके जबकि तस्कीन अहमद ने 26 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. दाएं हाथ के ही मीडियम पेसर इबादत हुसैन ने 29 रन देकर बाकी 2 विकेट लिए. टीम ने इस लक्ष्य को महज 13.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए 102 रन बनाकर हासिल कर लिया. लिटन दास ने 38 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए और अपने 9वें अर्धशतक के लिए 10 चौके जड़े. कप्तान तमीम इकबाल ने एक रन लेकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 41 गेंद में इतने ही रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

आयरलैंड की खराब बल्लेबाजी

इससे पहले आयरलैंड के केवल 2 बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. कर्टिस कैम्फर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 36 रन जोड़े. लोरकान टकर ने 28 रन का योगदान दिया. हसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोरा. आयरलैंड की टीम का स्कोर 9वे ओवर में 3 विकेट पर 22 रन था जिसके बाद तस्कीन अहमद ने विकेट लिए. उन्होंने कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी को आउट किया. फिर इबादत हुसैन ने टकर की पारी खत्म की. हसन ने अपने दूसरे स्पैल में कैम्फर को पवेलियन भेजा. ग्राहम ह्यूम आखिरी बल्लेबाज थे जिन्हें हसन महमूद ने पारी के 29वें ओवर की पहली गेंद पर lbw आउट किया और आयरलैंड की पारी सिमट गई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news