BCB: बांग्लादेश बोर्ड के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, खाए जा रही थी ये टेंशन, पूर्व कप्तान को मिला पद
Advertisement
trendingNow12394180

BCB: बांग्लादेश बोर्ड के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, खाए जा रही थी ये टेंशन, पूर्व कप्तान को मिला पद

Banglandesh Cricket Board: बांग्लादेश में पिछले कई दिनों से हिंसा भड़की नजर आ रही है. देश में चारो तरफ उथल-पुथल मची हुई. जिसका असर खेल जगत में भी देखने को मिला. अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने भी अपना पद छोड़ दिया है. 

 

BCB

BCB: बांग्लादेश में पिछले कई दिनों से हिंसा भड़की नजर आ रही है. देश में चारो तरफ उथल-पुथल मची हुई. जिसका असर खेल जगत में भी देखने को मिला. अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने भी अपना पद छोड़ दिया है. कुछ दिन पहले भड़की हिंसा के चलते बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश छोड़ दिया था और भारत आ गई थीं. जिसके बाद राजनीतिक तनाव से जूझ रहे शेख हसीना के करीबी और बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने पद से इस्तीफा दिया है. 

पूर्व कप्तान को मिला पद

नजमुल हसन के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बुधवार को पूर्व कप्तान फारुक अहमद को अध्यक्ष नियुक्त किया. बांग्लादेश में क्रिकेट और राजनीति साथ-साथ चलते हैं और देश में मची उथल-पुथल ने खेल खेल पर गहरा प्रभाव डाला है. इस्तीफे की पुष्टि बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामउद्दीन चौधरी ने एएफपी पर की.  उन्होंने एएफपी को बताया कि नजमुल, जिन्होंने हसीना के 15 साल के निरंकुश शासन के दौरान खेल मंत्री के रूप में भी काम किया था, उन्होंने इस्तीफा देने के लिए बीसीबी को पत्र लिखा था. 

बांग्लादेश में मरे 450 लोग

5 अगस्त को प्रधानमंत्री शेख हसीना पद से इस्तीफा देने के बाद देश छोड़कर भाग गई थीं. इससे पहले हसीना के शासन के खिलाफ छात्रों के नेतृत्व में एक महीने तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान 450 से अधिक लोग मारे गए थे. चौधरी ने कहा कि फारुक को बोर्ड के निदेशकों द्वारा चुना गया था और 'उन्होंने तुरंत कार्यभार संभाल लिया.'

12 साल से अध्यक्ष थे नमुल

नजमुल हसन 2012 से बीसीबी के अध्यक्ष थे, उन्होंने कई कार्यकाल पूरे किए. उनका आखिरी कार्यकाल 2025 में समाप्त होने वाला है. लेकिन उन्होंने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बात करें नए अध्यक्ष की तो उन्होंने 1994 की आईसीसी ट्रॉफी में बांग्लादेश की कप्तानी की और अपने करियर में 7 वनडे भी खेले. साल 1999 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

Trending news