close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांग्लादेशी क्रिकेटर मेहदी हसन ने रचाई शादी, न्यूजीलैंड हमले में बचे थे बाल-बाल

गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश के खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ मस्जिद से 50 गज की दूरी पर ही थे.

बांग्लादेशी क्रिकेटर मेहदी हसन ने रचाई शादी, न्यूजीलैंड हमले में बचे थे बाल-बाल
क्रिकेटर मेहदी हसन पत्नी राबिया अख्तर के साथ. (फोटो साभार: Facebook)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में आतंकी हमले में अपने साथियों के साथ बाल-बाल बचे बांग्लादेश के ऑल राउंडर मेहदी हसन मिराज ने शुक्रवार को निकाह कर जिंदगी की दूसरी पारी शुरू की.

मिराज के पिता जलाल हुसैन ने बताया कि 21 साल के इस खिलाड़ी दक्षिण-पश्चिमी बांग्लादेश के शहर खुलना में एक समारोह में मंगेतर राबिया अख्तर प्रीति से उनके घर पर विवाह किया, जहां दोनों के परिवार मौजूद थे. दोनों के बीच छह वर्षों से रिश्ता था.

मेहदी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा, "मैं आज अपने जीवन में एक नई यात्रा शुरू कर रहा हूं. मैं अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से अपनी नई शुरुआत का आशीर्वाद मांगना चाहूंगा. अल्लाह की रहमत हमेशा हम पर बरसें."

न्यूजीलैंडः PM ने मुस्लिमों से कहा 'अस्सलाम अलैकुम', बोलीं- 'कभी नहीं लेंगी हत्यारे का नाम'

इस बीच, तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन और मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहीं सामिया परवीन शिमू से शुक्रवार को अपने गांव स्थित घर में शादी करने वाले थे.

मुस्तफिजुर के भाई महफूजुर रहमान ने बताया, "हम उनकी शादी के लिए उपयुक्त समय की तलाश कर रहे थे... अब अगर यह निकाह न्यूजीलैंड सदमे को दूर करने में मदद कर सकता है, तो हम वास्तव में खुश होंगे."

बता दें कि बांग्लादेश टीम अपने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए क्राइस्टचर्च में पिछले शनिवार को खेलने वाली थी, लेकिन आतंकी हमले के बाद क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने की अनुमति दे दी गई और मैच को तुरंत रद्द कर दिया गया था.

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद में जब 15 मार्च को गोलीबारी शुरू हुई थी तब बांग्लादेश के खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ मस्जिद से 50 गज की दूरी पर ही थे. इसमें पांच बांग्लादेशी सहित कुल 50 लोगों की मौत हो गई थी.

(इनपुट-भाषा से भी)