BCCI का बड़ा फैसला, IPL 2024 के रियल हीरोज की खोली किस्मत, इनाम का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow12265778

BCCI का बड़ा फैसला, IPL 2024 के रियल हीरोज की खोली किस्मत, इनाम का किया ऐलान

IPL 2024, KKR vs SRH Final: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने उन्हें ‘गुमनाम नायक’ बताते हुए सोमवार को घोषणा की कि सभी 10 नियमित IPL वेन्यूज के ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटरों को लीग के दौरान ‘शानदार पिचें’ बनाने के लिए तारीफ के तौर पर 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे.

BCCI का बड़ा फैसला, IPL 2024 के रियल हीरोज की खोली किस्मत, इनाम का किया ऐलान

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने उन्हें ‘गुमनाम नायक’ बताते हुए सोमवार को घोषणा की कि सभी 10 नियमित IPL वेन्यूज के ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटरों को लीग के दौरान ‘शानदार पिचें’ बनाने के लिए तारीफ के तौर पर 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे. IPL 2024 का समापन रविवार को चेन्नई में हुआ जिसमें फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर आठ विकेट की जीत के साथ अपनी तीसरी खिताबी जीत दर्ज की.

BCCI ने किया बड़ा ऐलान

जय शाह ने एक्स पर लिखा, ‘हमारे सफल टी20 सीजन के गुमनाम नायक मैदानकर्मी हैं, जिन्होंने कठिन मौसम में भी शानदार पिचें प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किए. हमारी तारीफ के प्रतीक के तौर पर 10 नियमित आईपीएल वेन्यूज पर ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटरों को 25-25 लाख रुपये मिलेंगे और तीन अतिरिक्त वेन्यूज पर 10 लाख रुपये मिलेंगे. आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद.’

कहां-कहां हुआ IPL का आयोजन?

आईपीएल के 10 नियमित स्थान मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, बेंगलुरू, लखनऊ, अहमदाबाद और जयपुर हैं. इस साल अतिरिक्त आयोजन स्थल गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और धर्मशाला थे. गुवाहाटी राजस्थान रॉयल्स का दूसरा घरेलू स्थल था, जबकि विशाखापत्तनम ने दिल्ली कैपिटल्स के घरेलू मैचों के पहले चरण की मेजबानी की.

नाइट राइडर्स को दी बधाई

धर्मशाला किंग्स इलेवन पंजाब के लिए दूसरे घरेलू मैदान के रूप में कार्य करता है. इस साल का आईपीएल बड़े स्कोर वाले मैचों के लिए चर्चा में रहा है जिसमें सर्वोच्च टीम स्कोर का रिकॉर्ड दो बार टूटा. इस सीजन में 250 रन का आंकड़ा आठ बार पार किया गया. शाह ने नाइट राइडर्स को खिताबी जीत के लिए बधाई भी दी. शाह ने लिखा, ‘2024 टाटा आईपीएल जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को बधाई. टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार निरंतरता दिखाई और टीम का शानदार नेतृत्व करने के लिए श्रेयस अय्यर को बधाई. एक बार फिर, बड़ी संख्या में आने और इसे एक और सफल सत्र बनाने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद!’

Trending news