हार के बाद ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने रची Team India को बदनाम करने की साजिश, BCCI ने दिया करारा जवाब

बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों ने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया है. 

हार के बाद ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने रची Team India को बदनाम करने की साजिश, BCCI ने दिया करारा जवाब
(फोटो-twitter)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया (Team India) के पांच क्रिकेटर पृथकवास में चले गए हैं. उपकप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ पर जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि टीम को प्रोटोकॉल की जानकारी है और उसे तोड़ा नहीं गया है. 

हार के बाद तिलमिलाया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को इनडोर रेस्टोरेंट में भोजन नहीं करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही उन्हें सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा गया है लेकिन वे पैदल टहल सकते हैं. हालांकि प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए आउटडोर रेस्टोरेंट में खाने की अनुमति है. 
 
ऐसे में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों का एक बंद रेस्टोरेंट में दिखे जाने से पूरा बवाल खड़ा हो गया.  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान में जांच की कोई समय सीमा नहीं दी गई है लेकिन यह भी पता चला है कि भारतीय टीम प्रबंधन इससे खफा है.

जी का जंजाल बना Team India के लिए मुफ्त का खाना, सभी खिलाड़ियों को होना पड़ा आइसोलेट

भारतीय बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘खिलाड़ी रेरेस्टोरेंट के बाहर खड़े थे और बूंदाबांदी होने के कारण भीतर गए. अगर तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिये यह किया गया है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का यह बुरा तरीका है’.

यह पूछने पर कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तीन खिलाड़ियों (रोहित, पंत और गिल) को अगले टेस्ट में भाग लेने से रोक सकता है, अधिकारी ने कहा ,‘पहली बात तो यह है कि उन्हें अभ्यास की अनुमति दी गई है. दूसरा, हमें नहीं लगता कि बात यहां तक पहुंचेगी क्योंकि ऐसा होने पर उसके विपरीत परिणाम होंगे’.

अधिकारी ने पहले कहा था, ‘जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ है. भारतीय टीम से जुड़े हर व्यक्ति को प्रोटोकॉल की जानकारी है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने शर्मनाक हार के बाद टीम को बदनाम करने के लिए यह शिगूफा छोड़ा है’.

एक वीडियो पर मचा पूरा बवाल

एक प्रशंसक ने ट्विटर पर वीडियो डाली थी जिसमें ये पांचों एक इनडोर रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे. उस व्यक्ति ने यह भी दावा कि वह इन खिलाड़ियों के करीब बैठा था और उनके खाने का बिल चुकाने के बाद उसने पंत को गले लगाया. उसने बाद में गले लगाने वाला ट्वीट हटा लिया क्योंकि इससे प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मसला खड़ा हो गया था.

 

इस प्रशंसक का नाम नवदीप है और उन्होंने ये पोस्ट किया, ‘उन्हें पता नहीं था कि उनका बिल किसने दिया.. अपने सुपरस्टार्स के लिए मैं इतना तो कर ही सकता हूं’.

नवदीप ने लिखा, ‘जब उन्हें पता चला कि मैंने बिल दे दिया है तो रोहित ने कहा कि भाईजी पैसे ले लो यार अच्छा नहीं लगता. मैंने कहा नहीं सर, मैं दूंगा. पंत ने मुझे गले लगाया और कहा कि फोटो तभी होगी, जब पैसे वापस लोगे. मैंने कहा नहीं भाई नहीं होगा. आखिर में सभी ने फोटो खिंचवाई. मजा आ गया यार’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.