BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के स्वास्थ्य को लेकर आया नया अपडेट, एक करीबी ने दी जानकारी
Advertisement

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के स्वास्थ्य को लेकर आया नया अपडेट, एक करीबी ने दी जानकारी

भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को वुडलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि अब खबर आई है कि गांगुली खतरे से बाहर हैं.

सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

कोलकाता:भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  को सीने में दर्द के कारण वुडलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके परिवार के एक करीबी सूत्र ने जानकारी दी है कि गांगुली की स्थिति स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं. सूत्र के मुताबिक, गांगुली अपने घर में बने जिम में वर्जिश कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें चक्कर आया और फिर उन्होंने ब्लैकआउट की शिकायत की. उन्होंने अपने पारिवारिक डॉक्टर को बुलाया जिन्होंने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी.

  1. सौरव गांगुली को हल्का कार्डियक अरेस्ट
  2. कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती
  3. अब गांगुली खतरे से बाहर

 

 

यह भी पढ़ें- तीसरी बार पिता बनेंगे क्रिकेटर शाकिब अल हसन, इंस्टाग्राम पर शेयर की भावुक तस्वीर

सूत्र ने बताया कि अस्पताल लाने के बाद उनका ईसीजी टेस्ट किया गया. वह अब ठीक हैं और खतरे से बाहर हैं. उन्हें एंजियोप्लास्टी की जरूरत पड़ सकती है. ट्रोपोनिन टी टेस्ट भी उनका किया जाएगा जिससे सीने में उठे दर्द का कारण पता चलेगा.

ऐसी खबर मिली है कि डॉक्टर सरोज मोंडल, जो कि शहर के एसएसकेएम अस्पताल में प्रोफेसर हैं, गांगुली की देखरेख के लिए वुडलैंड अस्पताल पहुंच गए हैं और वही उनकी देखरेख कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि,'सौरव गांगुली के बारे में सुनकर दुख हुआ कि उन्हें हल्का कार्डियक अरेस्ट हुआ है. मैं उनके जल्द सेहतमंद होने की दुआ करती हूं. मेरी प्रार्थना उनके और उनके परिवार के साथ है.'

जानकारी के मुताबिक जब सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) जिम में थे कि उन्हें चक्कर आया इसके बाद कुछ टेस्ट के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सौरव गांगुली ने करियर में 113 टेस्ट, 311 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके नाम वनडे में 11,363 और टेस्ट करियर में कुल 7,212 रन दर्ज हैं. इतना ही नहीं, वनडे क्रिकेट में उन्होंने 100 विकेट भी लिए हैं जिसमें 2 बार 5 विकेट भी शामिल हैं.

Trending news