Sourav Ganguly ने किया Glenn Maxwell के पसंदीदा Switch Hit Shot को सपोर्ट
Advertisement
trendingNow1802617

Sourav Ganguly ने किया Glenn Maxwell के पसंदीदा Switch Hit Shot को सपोर्ट

जैसे-जैसे क्रिकेट मशहूर हो रहा है, वैसे-वैसे इस खेल में कई नई चीजे ईजाद हो रही हैं. आजकल ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का (Switch Hit) शॉट काफी चर्चा में हैं. बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी इस शॉट को काफी पसंद करते हैं. 

सौरव गांगुली और ग्लेन मैक्सवेल (फोटो-Twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने क्रिकेट में स्विच हिट (Switch Hit) शॉट का समर्थन किया है.  

  1. 'स्विच हिट' शॉट है सुपरहिट
  2. सौरव गांगुली ने किया सपोर्ट
  3. इयान चैपल कर चुके हैं विरोध

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने हाल में भारत के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान स्विच हिट (Switch Hit) शॉट का खूब इस्तेमाल किया था.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'खेल काफी आगे बढ़कर चुका है, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि इस तरह के शॉट आधुनिक दौर के बल्लेबाजों से छीने जा सकते हैं. इस तरह के साहस वाले शॉट खेलने के लिए आपको एक हिम्मत और ताकत चाहिए. साथ ही टाइमिंग और पैरों की मूवमेंट के अलावा ऐसी कई स्किल्स होती हैं जो इस शॉट को खेलने के लिए चाहिए.

 

यह भी पढ़ें- VIDEO: मैच के दौरान हवा में उड़कर Sanju Samson ने बचाया छक्का, लोगों ने कहा ‘SuperMan’

गांगुली ने आगे कहा, 'केविन पीटरसन ने पहली बार ये शॉट खेला था और इसके बाद डेविड वॉर्नर का नाम आता है. अगर आप अच्छी तरह से खेलें तो ये वाकई में एक बेहतरीन शॉट है.'  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने साल 2012 में एक टेस्ट मैच के दौरान स्विच हिट शॉट (Switch Hit Shot) खेले थे और श्रीलंका ने इसका विरोध किया था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा है कि इस तरह के शॉट गेंदबाजों के लिए सही नहीं है.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news