close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CEC की बैठक में BCCI ने खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया, ICC ने दिया आश्वासन

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले दो दिनों लगातार वायुसेना द्वारा हमले हो रहे हैं, जिससे हालात संवेदनशील हो गए हैं.

CEC की बैठक में BCCI ने खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया, ICC ने दिया आश्वासन
विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में हो रहा है. (फाइल)

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि वह पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए आगामी विश्व कप के दौरान भारत की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए 'सब कुछ' करेगा. आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति (सीईसी) की बैठक के शुरू में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने 30 मई से शुरू हो रही प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के दौरान अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई. मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 'बीसीसीआई की ओर से राहुल जोहरी ने सीईसी बैठक में भारतीय टीम, मैच अधिकारियों और भारतीय प्रशंसकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया.' 

पता चला है कि जोहरी ने सीईसी से कहा कि बीसीसीआई को आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा की जो योजना बनाई है उस पर भरोसा है. अधिकारी ने कहा, 'आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि उसकी चिंता को दूर करने के लिए आईसीसी हर संभव प्रयास करेगा.'सुरक्षा पर चर्चा शुरुआती एजेंडा में शामिल नहीं था लेकिन बीसीसीआई के जोर देने पर इसे औपचारिक रूप से बैठक का हिस्सा बनाया गया. 

आईसीसी ने सनथ जयसूर्या पर लगाया 2 साल का बैन

पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर लग रही अटकलों के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के कार्यक्रम में बदलाव होगा. आतंकी हमले के मद्देनजर भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा था कि भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहिये. रिचर्डसन ने कहा कि इस भयावह घटना से प्रभावित लोगों के साथ हमारी सहानुभूति है और हम अपने सदस्यों के साथ हालात पर नजर रखेंगे. 

(इनपुट-भाषा)