close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टीम इंडिया के कोच के लिए रवि शास्त्री, रॉबिन सिंह समेत 6 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 6 उम्मीदवारों में 3 विदेशी हैं. 

टीम इंडिया के कोच के लिए रवि शास्त्री, रॉबिन सिंह समेत 6 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट
रवि शास्त्री इन दिनों टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं. ऐसे में वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटरव्यू दे सकते हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज में सीरीज (India vs West Indies) खेल रही है, वहीं देश में उसका नया कोच चुने जाने की प्रक्रिया चल रही है. नया कोच चुने जाने की रेस में करीब 2000 लोग उतरे थे, लेकिन अब इसमें छह लोग ही बचे हैं.  इनमें टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भी हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए इन छह उम्मीदवारों ने कपिल देव (Kapil Dev) की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सामने अपना प्रजेंटेशन भी दे दिया है. तीन सदस्यीय सीएसी (CAC) में कपिल के अलावा अंशुमान गायकवाड और शांता रंगास्वामी शामिल हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने यह जानकारी दी. उसने बताया कि रवि शास्त्री समेत छह उम्मीदवार भारतीय टीम के मुख्य कोच की दौड़ में बने हुए हैं. इनमें तीन विदेशी और तीन भारत के उम्मीदवार हैं. विदेशी उम्मीदवारों में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के टाम मूडी, वेस्टइंडीज के फिल सिमंस शामिल हैं. भारत के लालचंद राजपूत(Lalchand Rajput), रवि शास्त्री और राबिन सिंह (Robin Singh) शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच के लिए चुने गए 3 विदेशी दिग्गज, जानिए तीनों की प्रोफाइल

इस अधिकारी के मुताबिक इन छह उम्मीदवारों ने सोमवार को कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने प्रेजेंटेशन दिया. इस पर अंतिम फैसला इस सप्ताह के आखिर या अगले सप्ताह की शुरूआत तक आ जाएगा. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया, ‘इन छह ने सीएसी के सामने प्रजेंटेशन दिया. समझा जाता है कि उन्हें सीएसी ने इंटरव्यू के लिए चुना है.’

भारतीय कोच के लिए इंटरव्यू 16 अगस्त को होने हैं. रवि शास्त्री इन दिनों टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं. ऐसे में वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटरव्यू दे सकते हैं. बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वे चाहते हैं कि शास्त्री मुख्य कोच बने रहें.