close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महिला क्रिकेट पर भी मैच फिक्सिंग का साया, टीम इंडिया प्लेयर से फिक्सर ने किया संपर्क

भारतीय क्रिकेट में मैच फिक्सिंग रैकेट की नजरें महिला क्रिकेट पर भी जमने लगी है. हाल ही में वुमन टीम इंडिया की प्लेयर से एक मैच फिक्सर ने संपर्क करने की कोशिश की. 

महिला क्रिकेट पर भी मैच फिक्सिंग का साया, टीम इंडिया प्लेयर से फिक्सर ने किया संपर्क
महिला टीम इंडिया ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है. (फोटो:PTI)

नई दिल्ली: हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL)  में फिक्सिंग के मामले में कई खिलाड़ियों ने अनजान संदेश मिलने की रिपोर्ट की. इसके बाद लीग की गवíनंग काउंसिल को एक बयान जारी कर कहना पड़ा कि तमिलनाडु क्रिकेट संघ की उन लोगों के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति है जो भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ आरोप साबित होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. अब फिक्सर्स और बुकीज की निगाहें महिला क्रिकेट पर भी जम रही हैं. वे अब महिला क्रिकेटर्स से भी संपर्क करने की कोशिश करने लगे हैं. 

एसीयू प्रमुख ने किया खुलासा
सोमवार को एसीयू के प्रमुख अजीत सिंह ने खुलासा किया कि महिला टीम इंडिया की एक प्लेयर से एक फिक्सर ने संपर्क करने की कोशिश की थी. इस खिलाड़ी से फरवरी में भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे घरेलू सीरीज  दौरान संपंर्क करने का प्रयास किया गया था. अजीत सिंह ने स्वीकार किया कि वह क्रिकेटर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक सदस्य और इंटरनेशनल प्लेयर है. इसीलिए अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने उस व्यक्ति को चेतावनी दी कि वह आइंदा क्रिकेटर्स से संपर्क करने की कोशिश न करे..

आईसीसी ने भी इस घटना का लिया संज्ञान
अजीत सिंह ने बताया कि आईसीसी ने इस बात को भी माना कि क्रिकेटर ने फिक्सर के संपर्क करने की कोशिश की रिपोर्ट कर बहुत अच्छा काम किया. एसीयू ने दो व्यक्तियों के खिलाफ बेंगलुरू पुलिस में एक एफआईआर भी दर्ज कर ली है. पिछले कई सालों से आईसीसी सहित बीसीसीआई मैच फिक्सिंग के मामलों में काफी सख्त हो गई है, लेकिन ताजा मामला टीएनपीएल का सुर्खियों में जहां के कुछ खिलाड़ियों ने इस बात की रिपोर्ट की है जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके फोन पर अनजान व्यक्तियों के संदेश आ रहे हैं

टीएनपील की मामला है सुर्खियों में 
टीएनपीएल में भ्रष्टाचार की पहले ही जांच कर रही एसीयू ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है. तमिलनाडु प्रीमियर लीग को लेकर एसीयू की हाल के दिनों की सक्रियता के मद्देनजर यह घटना बहुत ही गंभीर मानी जा रही है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कुछ मैच फिक्सर तमिलनाडू प्रीमियर लीग पर ही पूरी तरह से नियंत्रण अपने हाथ में लेने का प्लान बना चुके हैं जिसमें टीम के मालिकों के साथ उनके संपर्क हैं औक टीम का संचालन इस तरह से करने की तैयारी में हैं जिससे उन्हें सट्टेबाजी में बेतहाशा फायदा हो.