Team India: टेस्ट के बाद अब इस दिग्गज क्रिकेटर का वनडे करियर भी खत्म! सेलेक्टर्स के एक्शन से मचा तूफान
Advertisement

Team India: टेस्ट के बाद अब इस दिग्गज क्रिकेटर का वनडे करियर भी खत्म! सेलेक्टर्स के एक्शन से मचा तूफान

Team India News: टीम इंडिया के एक दिग्गज क्रिकेटर को अब टेस्ट टीम तो क्या वनडे टीम में भी खेलने के लायक नहीं समझा जा रहा है. टेस्ट के बाद अब भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का वनडे करियर भी खत्म होता नजर आ रहा है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से ऐसे बाहर निकाल दिया, जैसे कोई दूध में से मक्खी को निकालता है. 

Team India: टेस्ट के बाद अब इस दिग्गज क्रिकेटर का वनडे करियर भी खत्म! सेलेक्टर्स के एक्शन से मचा तूफान

Team India Cricketer: टीम इंडिया के एक दिग्गज क्रिकेटर को अब टेस्ट टीम तो क्या वनडे टीम में भी खेलने के लायक नहीं समझा जा रहा है. टेस्ट के बाद अब भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का वनडे करियर भी खत्म होता नजर आ रहा है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से ऐसे बाहर निकाल दिया, जैसे कोई दूध में से मक्खी को निकालता है. अब इस खिलाड़ी की भारत की टेस्ट और वनडे टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को पहले टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया, फिर टी20 टीम से ड्रॉप किया गया और अब वनडे टीम से भी इस क्रिकेटर का पत्ता काट दिया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए हाल ही में चुनी गई भारतीय वनडे टीम में इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने मौका ही नहीं दिया. इससे पहले साल 2023 में ही न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी का पत्ता साफ कर दिया गया था. ऐसे में भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का टेस्ट और वनडे करियर अब खत्म होता नजर आ रहा है. 

टेस्ट के बाद अब इस दिग्गज क्रिकेटर का वनडे करियर भी खत्म!

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टेस्ट के बाद अब वनडे करियर खत्म हो गया है और अब इस क्रिकेटर के पास सिर्फ संन्यास का ही विकल्प बच गया है. भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. भुवनेश्वर कुमार साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 'मैन ऑफ द मैच' रहे थे, लेकिन इसके बाद उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया. भुवनेश्वर कुमार को इसके बाद फिर कभी भारत की टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला. टेस्ट क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत थे. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर विकेट्स हासिल करते थे और जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम को मुश्किल हालात से निकालते थे. भुवनेश्वर कुमार ने साल 2018 में अपने आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 63 रन बनाए थे और 4 बड़े विकेट्स भी झटके थे. 

सेलेक्टर्स ने दूध में से मक्खी की तरह बाहर निकाला

भारत की वनडे और टेस्ट टीम में अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट जैसे घातक तेज गेंदबाज अपनी जगह फिक्स कर चुके हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह का भी आना अभी बाकी है. ये सभी तेज गेंदबाज इन दिनों अपने तूफानी प्रदर्शन से जमकर कहर मचा रहे हैं. इन गेंदबाजों के होते हुए तो अब भारत की वनडे और टेस्ट टीम में भुवनेश्वर कुमार की वापसी नामुमकिन है. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं. इसलिए अब सेलेक्टर्स ने भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस साल श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया में शामिल नहीं थे. जनवरी 2023 में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में मौका नहीं दिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2023 में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी सेलेक्टर्स ने भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया. 

जमकर रन लुटाए

भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच एक साल पहले 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उस मैच के बाद से भुवनेश्वर कुमार की वनडे टीम से छुट्टी कर दी गई. भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जमकर रन भी लुटाए हैं.

Trending news