T20 वर्ल्ड कप के बीच क्रिकेट की दुनिया से आई बड़ी खबर, इस फेमस क्रिकेटर को हुआ कैंसर
X

T20 वर्ल्ड कप के बीच क्रिकेट की दुनिया से आई बड़ी खबर, इस फेमस क्रिकेटर को हुआ कैंसर

T20 वर्ल्ड कप के बीच एक खबर ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. दरअसल एक दिग्गज खिलाड़ी कैंसर से जूझ रहा है. 

T20 वर्ल्ड कप के बीच क्रिकेट की दुनिया से आई बड़ी खबर, इस फेमस क्रिकेटर को हुआ कैंसर

नई दिल्ली: क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों से दुनियाभर के खेल प्रेमी बहुत प्यार करते हैं. क्रिकेट फैंस इन खिलाड़ियों को सब जगह फॉलो करते हैं. इन खिलाड़ियों को खुशी मिलने पर फैंस को भी खुशी मिलती है, वहीं इनके दुख से फैंस का दिल भी दहल जाता है. ऐसी एक बुरी खबर अब क्रिकेट से सुनने को आई है. जहां एक दिग्गज खिलाड़ी को पता चला है कि वो कैंसर से पीड़ित है. 

इस दिग्गज को हुआ कैंसर 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान एलन लैम्ब ने खुलासा किया है कि वह प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे हैं. लैंब, जो 67 वर्ष के हैं, ने जागरूकता सप्ताह के तहत सोशल मीडिया पर इस खबर की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं सभी पुरुषों से आग्रह करता हूं कि वो प्रोस्टेट कैंसर के रूप में अपने पीएसए स्तर की जांच करवाएं, ताकि इसका पता चल सके.' उन्होंने आगे लिखा, 'हाल ही में प्रोस्टेट कैंसर का पता चलने के बाद, मैंने अभी एक महीने का इलाज पूरा किया है. अपने अहंकार को एक तरफ रख दें - अपने स्वास्थ्य के बारे में अनभिज्ञ न हों.'

 

खेल चुके हैं वर्ल्ड कप 

जैसे ही फैंस को लैम्ब के कैंसर पीड़ित होने का पता चला तो दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इस दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज के लिए सद्भावना संदेशों का तांता लग गया. बता दें कि इंग्लैंड की ओर से लैंब दो ऐशेज ट्रॉफी जीत चुके हैं, वहीं इस शानदार खिलाड़ी ने तीन वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भी अपने देश का प्रतिनिधत्व किया. उनके कैंसर पीडित होने की खबर ने सभी को चौंका कर रख दिया है. 

टी20 वर्ल्ड कप के बीच सबको किया हैरान 

जहां एक तरफ पूरी दुनिया टी20 वर्ल्ड कप का आनंद ले रही है वहीं दूसरी तरफ लैंब के कैंसर पीड़ित होने की खबर ने सभी को हिला कर रख दिया है. लैंब अपने समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक थे और उनका रिकॉर्ड भी बेहद शानदार रहा है. वर्ल्ड कप और ऐशेज जैसे बड़े मौकों पर लैंब का बल्ला खूब गरजता था. 

Trending news