Rishabh Pant की Delhi Capitals में शामिल हुआ ये दिग्गज, नाम सुनकर कांपेगी दूसरी IPL टीमें
Advertisement

Rishabh Pant की Delhi Capitals में शामिल हुआ ये दिग्गज, नाम सुनकर कांपेगी दूसरी IPL टीमें

IPL 2022 शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा हुआ है, लेकिन इससे पहले ही ऋषभ पंत की लॉटरी लगी है. उनकी दिल्ली कैपिटल्स टीम ने एक दिग्गज कोच ने एंट्री ली है.  

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 बस शुरू में बस कुछ ही दिन बचे हैं. इससे पहले सभी टीमें अपने रणनीति तैयार कर रहीं हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई दिग्गज प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा है, लेकिन अब आईपीएल 2022 से पहले ऋषभ पंत की टीम में एक दिग्गज कोच की एंट्री हुई है. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

  1. 26 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2022 
  2. पंत हैं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान 
  3. इस दिग्गज की हुई एंट्री 

दिल्ली कैपिटल्स में हुई इस प्लेयर की एंट्री 

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 से पहले ही अपनी टीम में धाकड़ फिल्डिंग कोच बीजू जॉर्ज को शामिल किया है. बीजू कोचिंग स्टाफ में हेड कोच रिकी पोंटिंग, उनके हमवतन शेन वॉटसन, जेम्स होप्स और भारत के पूर्व क्रिकेटरों अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे की मौजूदगी वाले कोचों के क्वालिटी लाइन-अप में शामिल होंगे. बीजू जॉर्ज को मोहम्मद कैफ की जगह टीम में शामिल किया है. उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. 

महिला टीम के रह चुके हैं कोच 

क्रिकबज़ की एक खबर के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि बीजू जॉर्ज को टीम ने फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें मोहम्मद कैफ की जगह दी गई है. बीजू इससे पहले भारतीय महिल टीम के फिल्डिंग कोच भी रह चुके हैं. वह लंबे समय से कोचिंग दे रहे हैं.  वे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को भी फाल्डिंग की कोचिंग दे चुके हैं. बीजू कोलकाता के साथ साल 2015 और 2016 में काम कर चुके हैं. वे कुवैत की नेशनल टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं. 2020 में वह सनराइजर्स हैदराबाद के साथ भी कम कर चुके हैं. 

ऋषभ हैं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान 

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को अपना कप्तान बनाया था और उनकी कप्तानी में दिल्ली ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी.वहीं, उनका दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ होगा. दिल्ली की टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल किया है. वॉर्नर के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. 

अभी भी है पहले खिताब की तलाश 

दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. अब दिल्ली की कमान युवा ऋषभ पंत के हाथों में हैं. वहीं, उन्होंने डेविड वॉर्नर और शार्दुल ठाकुर सहित कई धाकड़ प्लेयर्स को अपने खेमे में शामिल किया है. वहीं, उनकी गेंदबाजी भी मजबूत दिखाई दे रही है. ऐसे में अब उन्होंने अपने खेमे में बीजू जॉर्ज को भी शामिल कर लिया है. ऐसे में वह आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार दिखाई दे रही है. 

Trending news