भारतीय क्रिकेटर जिसने मुशर्रफ के साथ पाकिस्तानी लड़कियों को भी बनाया दीवाना
Advertisement
trendingNow1343500

भारतीय क्रिकेटर जिसने मुशर्रफ के साथ पाकिस्तानी लड़कियों को भी बनाया दीवाना

लक्ष्मीपति बालाजी की मुस्कराहट का राज सर्जरी में छिपा है. बालाजी को क्रिकेट मैदान पर हमेशा एक स्माइल के साथ ही देखा गया. इस स्माइल की वजह से ही उनके भरपूर फैन्स बनाए.

पाकिस्तानी लड़कियां मैदान पर शादी का प्रपोजन लेकर आती थी (FILE PHOTO)

नई दिल्ली : पूर्व इंडियन गेंदबाद लक्ष्मीपति बालाजी आज (27 सितंबर) को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. साल 2003-04 में भारत के पाकिस्तान दौरे में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे चमकदार सितारों के बीच लक्ष्मीपति बालाजी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी और भारत के साथ-साथ पाकिस्तानी फैंस को भी अपना मुरीद बना लिया था. बालाजी का जन्म 27 सितंबर, 1981 को हुआ था. बता दें कि बालाजी ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 12 विकेट लिए थे. भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती. शोएब अख्तर की गेंद पर छक्का जमाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने बालाजी की बल्लेबाजी के बारे में कहा था, तुम्हारे स्ट्रोक शानदार हैं. कोच जॉन राइट ने भी बालाजी की बल्लेबाजी की तारीफ की थी. राइट ने उन्हें ब्लैक ब्रेडमैन कहा था. 

  1. लक्ष्मीपति बालाजी का जन्म 27 सितंबर, 1981 को हुआ
  2. बालाजी ने 8 टेस्‍ट, 30 वनडे और 5 टी20 मैच खेले
  3. वनडे करियर का आगाज 2002 और टेस्ट का 2003 में किया

जन्मदिन विशेष : तूफानी शोएब अख्तर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने वाला भारतीय गेंदबाज

मुशर्रफ भी हो गए थे मुरीद 
भारत-पाक के बीच इस सीरीज से मशहूर हुए बालाजी ने 24 मार्च को वनडे सीरीज के 5वें मैच में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की गेंद पर छक्का जड़ दिया था। इस मैच में उन्होंने तीन विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बाद में टीम इंडिया के लिए आयोजित टी-पार्टी में पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने बालाजी की बैटिंग की प्रशंसा की थी और कहा था कि उन्होंने पाक से मैच छीन लिया।

'क्या आप मुझसे शादी करेंगे' का टैग लेकर आती थीं पाकिस्तानी लड़कियां 
एक वक्त ऐसा था, जब बालाजी टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज बन गए थे. साल 2004 में भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान टूर के वक्त उन्होंने शानदार परफॉर्म करके इंडियन फैन्स के साथ-साथ पाकिस्तानी फैन्स का दिल भी जीत लिया था. यहां तक कि उस वक्त कई पाकिस्तानी लड़कियां भी अपने हाथों में 'Will you marry me' लिखकर बालाजी को प्रपोज करती थीं. 

जब पाकिस्तानी फैन्स उन्हें देखकर गाना गाते थे, बालाजी जरा धीरे चलो
बालाजी ने एक इंटरव्यू में उस मैच के बारे में बात करते हुए कहा था कि, भीड़ इस गाने को जोर-जोर से गा रही थी. “बालाजी जरा धीरे चलो, बिजली खड़ी, यहां बिजली खड़ी…” मुझे भी यह सब अच्छा लग रहा था, मेरे टीम मैट्स मुस्करा रहे थे. 

बालाजी ने बताया था अपनी मुस्कान का राज
लक्ष्मीपति बालाजी की मुस्कराहट का राज सर्जरी में छिपा है. बालाजी को क्रिकेट मैदान पर हमेशा एक स्माइल के साथ ही देखा गया. इस स्माइल की वजह से ही उनके भरपूर फैन्स बनाए, लेकिन अपनी इस स्माइल का राज खुद बालाजी ने ही खोला था. बालाजी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, उनके जबड़ के ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने ऐसा लुक दिया जिससे मैं हमेशा स्माइल करता हुआ लगता हूं. उन्होंने बताया था, जब मैं छोटा था तो मुझे जबड़े की सर्जरी करानी पड़ी थी. डॉक्टर ने सर्जरी के बाद मुझे ऐसा लुक दिया जिससे लगता है मैं स्माइल कर रहा हूं. 

ऐसा रहा बालाजी का करियर 
बता दें कि बालाजी ने करीब 10 वर्ष के इंटरनेशनल करियर के दौरान 8 टेस्‍ट, 30 वनडे और 5 टी20 मैच खेले. उन्‍होंने अपने वनडे करियर का आगाज वर्ष 2002 में वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ वडोदरा में और टेस्‍ट करियर का आगाज 2003 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में किया था.  टेस्‍ट में 27, वनडे मैचों में 34 और टी-20 में 10 विकेट उनके नाम पर हैं. तमिलनाडु के इस क्रिकेटर ने मशहूर मॉडल प्रिया थलूर से सितंबर, 2013 को शादी की.

Trending news