Bismah Maroof: पाकिस्तानी महिला कप्तान ने PCB पर लगाया बड़ा आरोप, सरेआम खोलकर रख दी सारी पोल
Advertisement

Bismah Maroof: पाकिस्तानी महिला कप्तान ने PCB पर लगाया बड़ा आरोप, सरेआम खोलकर रख दी सारी पोल

Pakistan Cricket Board: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) सवालों के घेरे में आ गया है. उनकी ही  महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने बड़ा खुलासा किया है. 

Photo (Twitter)

Bismah Maroof On PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम के खराब खेल के चलते फैंस के निशाने पर है. वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट की महिला टीम अपने ही घर में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है. 

बिस्माह मारूफ का बड़ा खुलासा 

बीते कुछ सालों में महिला क्रिकेट फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है. ऐसे में अब कई क्रिकेट बोर्ड महिला क्रिकेटरों को पुरुष क्रिकेटरों के बराबर वेतन देने पर भी विचार कर रहे हैं. भारत और न्यूजीलैंड जैसे क्रिकेट बोर्ड तो ये ऐतिहासिक ले चुके हैं. लेकिन इन सब के बीच बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) ने पीसीबी (PCB) पर आरोप लगाया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले 8 साल से उनका वेतन नहीं बढ़ाया है.

PCB की सरेआम हुई फजीहत

बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) ने लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि महिला क्रिकेटर भी काफी ज्यादा मेहनत करती हैं. लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान में महिला क्रिकेट को भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों की बराबरी करने के लिए काफी तरक्की करने की जरूरत है.' उन्होंने ये भी कहा की बोर्ड ने खिलाड़ियों को कुछ इनाम जरूर दिया है और साथ ही अच्छी कोचिंग सुविधाएं भी दी हैं. लेकिन वेतन न बढ़ाना जरूर उन्हें और टीम को खटक रहा है. 

बीसीसीआई ने किया था ये बड़ा ऐलान 

BCCI ने पिछले महिने ही बड़ा ऐलान करते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मैच फीस को भी पुरुष क्रिकेटरों के बराबर कर दिया था. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया था कि अब से महिलाओं को भी पुरुष को समान ही मैच फीस मिलेगी. टेस्ट क्रिकेट में एक मैच के लिए 15 लाख रुपए मिलते हैं. जबकि वनडे इंटरनेशनल में पुरुषों को एक मैच के 6 लाख रुपए दिए जाते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news