नहीं टूटी उम्मीद...अभी भी टीम इंडिया में शामिल हो सकता है यह खूंखार बॉलर, ऑस्ट्रेलिया में मचाएगा गदर
Advertisement
trendingNow12490270

नहीं टूटी उम्मीद...अभी भी टीम इंडिया में शामिल हो सकता है यह खूंखार बॉलर, ऑस्ट्रेलिया में मचाएगा गदर

India vs Australia Border-Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम के अलावा तीन ट्रैवलिंग रिजर्व का भी ऐलान किया है.

नहीं टूटी उम्मीद...अभी भी टीम इंडिया में शामिल हो सकता है यह खूंखार बॉलर, ऑस्ट्रेलिया में मचाएगा गदर

India vs Australia Border-Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम के अलावा तीन ट्रैवलिंग रिजर्व का भी ऐलान किया है. ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी और तेज गेंदबाज हर्षित राणा को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा के पहले दो टेस्ट मैचों में खेलने की संभावना कम है.

दिग्गज गेंदबाज को नहीं मिली जगह

इसे ध्यान में रखते हुए बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को भी 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. ईश्वरन ने घरेलू सर्किट में काफी रन बनाए हैं और उन्हें पर्थ या एडिलेड टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. इस बीच, लंबे समय तक चोट से उबर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, शमी को अभी भी टीम में शामिल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Explained: न्यूजीलैंड से हारने के बाद WTC Final में कैसे पहुंचेगा भारत? ये हैं 9 टीमों के समीकरण

रणजी में खेलेंगे शमी

रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद शमी के शामिल होने का फैसला तब लिया जाएगा जब तेज गेंदबाज रणजी ट्रॉफी में अपनी फिटनेस साबित कर देगा. जैसा कि पहले बताया गया है शमी नवंबर के पहले सप्ताह में बेंगलुरु में कर्नाटक के खिलाफ बंगाल के चौथे राउंड मैच में खेल सकते हैं. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में चोटिल होने के बाद शमी काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने हाल ही में कहा था कि वह गेंदबाजी शुरू कर चुके हैं लेकिन नेशनल टीम में शामिल होने से पहले कुछ घरेलू मैच खेलना पसंद करेंगे.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ 3rd Test Playing XI: मुंबई टेस्ट में केएल राहुल की वापसी? दिग्गज खिलाड़ी होंगे बाहर! ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

टीम इंडिया में ये प्लेयर हुए शामिल

शमी की अनुपस्थिति में चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और हर्षित राणा को शामिल किया है. ये दोनों खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अकाश दीप के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और खलील अहमद पांच मैचों की सीरीज के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व होंगे.

Trending news