ODI World cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले अचानक आई बुरी खबर, इस गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन
Advertisement
trendingNow11750686

ODI World cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले अचानक आई बुरी खबर, इस गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन

Cricketer Ban: भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इससे पहले एक बुरी खबर आई और एक धुरंधर खिलाड़ी पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बैन लगा दिया है. फिलहाल वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच हरारे में खेले जा रहे हैं. 

ODI World cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले अचानक आई बुरी खबर, इस गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन

World Cup Qualifiers : भारतीय टीम अपनी मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेलने उतरेगी. फिलहाल जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच खेले जा रहे हैं. इसी बीच एक बुरी खबर आई और एक धुरंधर तेज गेंदबाज पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बैन लगा दिया है.

26 साल के पेसर पर बैन

जिम्बाब्वे में जारी वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स मुकाबलों के दौरान आईसीसी ने एक धुरंधर खिलाड़ी पर बैन (Bowler Banned) लगा दिया है. जिस खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगा है, उनका नाम काइल फिलिप (Kyle Phillp) है. 26 साल के इस तेज गेंदबाज के एक्शन (Bowling Action) को आईसीसी ने अवैध पाया है. इसी के कारण काइल फिलिप के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है.

विंडीज के खिलाफ दमदार प्रदर्शन

त्रिनिदाद में जन्मे काइल फिलिप यूएसए के लिए खेलते हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वालिफायर मैच में 9.5 ओवर में 56 रन देते हुए 3 विकेट झटके थे. उन्होंने तब मैच में काइल मेयर्स, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ का विकेट लिया. इसी मैच के बाद काइल के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर मैच अधिकारियों ने आईसीसी इवेंट पैनल को शिकायत की.

तत्काल प्रभाव से लगाई रोक

आईसीसी इवेंट पैनल ने काइल फिलिप के गेंदबाजी एक्शन को जांचने के बाद उसे अवैध पाया. फिर आईसीसी ने आर्टिकल 6.7 नियम के तहत काइल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी पर रोक लगाई. अब काइल को अपने एक्शन में सुधार करना होगा, जिसके बाद उनके एक्शन की जांच की जाएगी. अगर आईसीसी को एक्शन वैध मिलता है तब ही काइल को इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से बॉलिंग की अनुमति दी जाएगी.

Trending news