संन्यास के 6 साल बाद खेलने उतरे सचिन; पहली ही गेंद पर लगाया चौका, देखें VIDEO

Bushfire Cricket Bash: रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली Ponting XI ने बुशफायर चैरिटी मैच में Gilchrist XI को 1 रन से हराया. 

संन्यास के 6 साल बाद खेलने उतरे सचिन; पहली ही गेंद पर लगाया चौका, देखें VIDEO

नई दिल्ली: आधुनिक क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने संन्यास के छह साल बाद एक बार फिर अपने बल्ले का जादू दिखाया. मौका था बुशफायर क्रिकेट मैच (Bushfire Cricket Bash) का. सचिन इस मैच में तो नहीं खेले, लेकिन ईनिंग ब्रेक के दौरान उन्होंने एक ओवर बैटिंग जरूर की. सचिन ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर चौका लगाया और स्टेडियम तालियां की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. 

मेलबर्न में रविवार को पोंटिंग इलेवन (Ponting XI) और गिलक्रिस्ट इलेवन (Gilchrist XI) के बीच चैरिटी बुशफायर मैच (Bushfire Bash) खेला गया. सचिन तेंदुलकर इस मैच के लिए पोंटिंग इलेवन के कोच थे. मैच से एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने सचिन तेंदुलकर से बैटिंग करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था, ‘हैलो सचिन, मुझे पता है कि आप ऑस्ट्रेलिया में हैं. आप बुशफायर मैच के लिए एक टीम के कोच हैं. मुझे खुशी होगी अगर आप ईनिंग ब्रेक में एक ओवर बैटिंग करें.’ 

यह भी पढ़ें: भारत के 4 जांबाज; जो उठा चुके हैं U19 World Cup की ट्रॉफी, जानें कब-कहां मिली थी जीत

सचिन तेंदुलकर ने एलिस पेरी की चुनौती स्वीकार कर ली. वे रविवार को पोंटिंग इलेवन की पारी के बाद एक ओवर की बैटिंग के लिए उतरे. दिलचस्प बात यह है कि सचिन ने पांच मिनट की इस बैटिंग के लिए 40 मिनट तक नेट प्रैक्टिस भी की. 

यह भी पढ़ें: U19 World Cup Final: 21 रन के लिए 7 विकेट गंवा बैठा भारत, 180 का स्कोर भी नहीं बना सका

सचिन तेंदुलकर ने एलिस पेरी की पहली ही गेंद को फाइन लेग में ग्लांस कर चार रन के लिए भेज दिया. उनके इस शॉट को देखकर कॉमेंटेटर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि सचिन आधुनिक क्रिकेट में सबसे बेहतरीन ग्लांस करने वाले बल्लेबाज रहे हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने दूसरी गेंद पर ही ग्लांस किया और दो रन बनाए. उन्होंने तीसरी गेंद को भी फाइन लेग पर खेला. फिर चौथी गेंद पर बैकफुट पंच लगाया. 

 

इस ओवर की आखिरी दो गेंदें एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) ने कीं. सचिन ने उनकी पहली और ओवर की पांचवीं गेंद को कवर पर खेला. सदरलैंड की अगली गेंद ब्लॉकहोल पर थी, जिसे सचिन ने आसानी से मिडऑन में खेल दिया. 

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: यशस्वी जायसवाल का एक और कमाल, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

बुशफायर बैश (Bushfire Cricket Bash) एक चैरिटी मैच था. इस मैच से आयोजकों ने 77 लाख डॉलर से भी अधिक की राशि जुटाई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच की कमाई ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान की जाएगी. यह राशि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद पर खर्च की जाएगी. 

(इनपुट: ANI)