BAN vs SA: बुरी तरह हारने से टूट गए बांग्लादेश के कप्तान, इन 2 खिलाड़ियों को बताया हार की वजह!
Advertisement

BAN vs SA: बुरी तरह हारने से टूट गए बांग्लादेश के कप्तान, इन 2 खिलाड़ियों को बताया हार की वजह!

बांग्लादेश को वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में मंगलवार को लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी. उसे अब साउथ अफ्रीका ने 149 रनों के अंतर से रौंदा. बुरी तरह हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने बड़ा बयान दिया.

BAN vs SA: बुरी तरह हारने से टूट गए बांग्लादेश के कप्तान, इन 2 खिलाड़ियों को बताया हार की वजह!

Bangladesh vs South Africa: बांग्लादेश को वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में मंगलवार को लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी. उसे अब साउथ अफ्रीका ने 149 रनों के अंतर से रौंदा. बुरी तरह हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने 2 प्लेयर्स का नाम भी लिया. 

वानखेड़े स्टेडियम में मचाया कोहराम

मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) के मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया. साउथ अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 382 रन का बड़ा स्कोर बनाया. पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 46.4 ओवर में 233 रन पर ऑलआउट हो गई. अब साउथ अफ्रीका 5 में से 4 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

क्या बोले कप्तान?

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने हार के बाद कहा, 'हमने पहले 25 ओवर अच्छी गेंदबाजी की और तब हमने 3 विकेट हासिल भी किए. वे लगभग 5 रन प्रति ओवर के रेट से रन बना रहे थे. वहां से उन्होंने हमें पीछे छोड़ना शुरू किया. क्विंटन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और हेनरिक क्लासेन ने जिस तरह से अंत किया, उसका हमारे पास कोई जवाब नहीं था. ऐसे मैदान पर ऐसा हो सकता है लेकिन हमें बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी. आखिरी 10 ओवर में हम मैच हार गए.'

बैटिंग ऑर्डर पर भी बोले शाकिब

शाकिब ने आगे कहा, 'इस बारे में काफी चर्चा हो रही है कि क्या मुश्फिकुर और महमूदुल्लाह को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए लेकिन उनके पास जो भूमिका है, वे बहुत अच्छा कर रहे हैं. हमारे शीर्ष-4 बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. इस टूर्नामेंट में अभी लंबा सफर तय करना है, कुछ भी हो सकता है. सीखने के लिए बहुत कुछ है और खेलने के लिए भी बहुत कुछ है. अगर सेमीफाइनल में नहीं तो कम से कम 5-6 से खत्म करना पसंद करूंगा. हम ऐसी टीम की तरह नहीं खेल रहे हैं जो ऐसा कर सकती है, लेकिन उम्मीद है कि हम मजबूत अंत करेंगे.'

क्विंटन ने बनाया बड़ा स्कोर

इस मुकाबले में क्विंटन डि कॉक ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 140 गेंदों पर 174 रन बनाकर मौजूदा टूर्नामेंट में अपना तीसरा शतक जड़ा. डि कॉक की पारी में 15 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. उन्होंने कप्तान एडेन मार्कराम (69 गेंद पर 60 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 131 रन जोड़े. फिर क्लासेन के साथ चौथे विकेट के लिए केवल 87 गेंदों पर 142 रन की साझेदारी की. हेनरिक क्लासेन ने महज 49 गेंदों पर 90 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. क्लासेन ने डेविड मिलर (15 गेंद पर नाबाद 34) के साथ केवल 25 गेंदों पर 65 रन जोड़ दिए. इससे दक्षिण अफ्रीका अंतिम 10 ओवर में 144 रन जोड़ने में सफल रहा. बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह ने 111 गेंदों पर 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से 111 रन बनाए.

Trending news