close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टीम दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देगी या नहीं, फैसला कप्तान विराट कोहली के ऊपर : अश्विन

अश्विन के मुताबिक कप्तान यह जरूर देखेगा कि उसके गेंदबाज पूरी तरह रिकवर कर चुके हैं या नहीं. 

टीम दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देगी या नहीं, फैसला कप्तान विराट कोहली के ऊपर : अश्विन
दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत से 326 रन पीछे है.

पुणे: भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि टीम दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देगी या नहीं इस बात का फैसला कप्तान विराट कोहली के ऊपर निर्भर करता है. अश्विन के मुताबिक कप्तान यह जरूर देखेगा कि उसके गेंदबाज पूरी तरह रिकवर कर चुके हैं या नहीं. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 275 रनों पर ऑल आउट कर दिया और इसी के साथ दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई.

भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित कर दी थी. दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत से 326 रन पीछे है. मैच के बाद अश्विन ने कहा, "मैंने फॉलोऑन के बारे में नहीं सोचा. आज रात कप्तान फैसले लेंगे कि हमें क्या करना चाहिए. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि कल गेंदबाज कैसे अपने आप को उबारते हैं."

अश्विन ने साथ ही विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की भी तारीफ की जिन्होंने विकेट के पीछे दमदार खेल दिखाया. शाह ने उमेश यादव की गेंद पर थेयुनिस डी ब्रूयन का शानदार कैच पकड़ा. अश्विन ने कहा, "इस बात को मानना में किसी प्रकार की माथापच्ची नहीं करनी पड़ती कि साहा इस समय शानदार विकेटकीपरों में से हैं. मैंने आज उन्हें शायद ही कोई गेंद छोड़ते हुए देखा हो चाहे वो क्यों न रफ पर पड़ी हो. यह बताता है कि वह कितने अच्छे विकेटकीपर हैं. उनके पास धैर्य भी है. आप बल्ले से भी उनके रोल को नकार नहीं सकते हैं."

अश्विन ने कहा कि यह पिच काफी हद तक विशाखापट्टनम जैसी है. अश्विन ने कहा, "आम तौर पर स्कोरकार्ड आपको कहानी बता देता है और इस दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ समस्या यह है कि इनकी बल्लेबाजी नंबर-11 तक है. इसलिए आपको वैसी ही गेंदबाजी करनी होती है जैसी आप शीर्ष क्रम के सामने करते हो."