क्रिकेट को अभी अलविदा नहीं कह रहे गेल, खुद बताया कब लेंगे रिटायरमेंट
Advertisement
trendingNow11022679

क्रिकेट को अभी अलविदा नहीं कह रहे गेल, खुद बताया कब लेंगे रिटायरमेंट

ICC T20 World Cup में वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट की हार के साथ ही क्रिस गेल के रिटायरमेंट के कयास लगाए जाने लगे. लेकिन अब गेल ने खुद ही बताया कि वो कब रिटायरमेंट लेंगे.

 

Chris Gayle (icc)

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 वेस्टइंडीज के लिए किसी भी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. ग्रुप एक के 5 मैचों में सिर्फ 1 ही जीत पाई. जिससे इस टीम की बहुत ही आलोचना हुई. वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट ले लिया है. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को भी ब्रावो के साथ गार्ड ऑफ आनर दिया गया है. जिससे गेल के रिटायरमेंट लेने पर भी कयास लगाए जाने लगे. लेकिन गेल ने बयान देकर रिटायरमेंट को लेकर स्थिती साफ कर दी है. 

  1. गेल ने नही लिया रिटायरमेंट 
  2. वेस्टइंडीज 8 विकेट से हारा 
  3. ड्वेन ब्रॉवो ने लिया रिटायरमेंट 

गेल ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान 

दो बार की टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम शानिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से हार गई. जिसके बाद गेल ने बल्ला उठाकर सभी को थैंक्यू बोला. इससे सबको लगा कि यह उनका आखिरी मैच है. लेकिन क्रिस गेल ने आईसीसी के मैच के बाद एक फेसबुक शो में कहा, 'मैंने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला नहीं किया है, लेकिन समय आ रहा है.' उन्होंने आगे कहा, 'मेरा करियर शानदार रहा है.'

जमैका मैदानों पर हो सकते हैं रिटायर 

गेल ने कहा, 'मेरा एक शानदार करियर रहा है. मैंने किसी भी प्रकार की संयास की घोषणा नहीं की. उन्होंने मुझे जमैका में मेरे घरेलू मैदान पर अपने लोगों के सामने एक मैच दिया है, जिससे मैं फैंस को शुक्रिया बोल सकता हूं. अगर नहीं, मैं थोड़े समय बाद इसकी घोषणा करूंगा और फिर मैं बैकएंड में डीजे ब्रावो से साथ मिलकर सबको धन्यवाद कहूंगा.'

शानदार रहा है गेल का करियर 

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल के पास 79 टी20, 103 टेस्ट और 301 वनडे खेलने का अनुभव है, गेल का इंटरनेशनल करियर 22 साल और तीन दशक का रहा है. गेल ने टेस्ट में 2 तिहरे शतक लगाए हैं. वहीं, वनडे में 1 दोहरा शतक लगाया है.  

वेस्टइंडीज से खेलना बड़ी बात 

क्रिस गेल ने कहा, 'वेस्टइंडीज के लिए खेलना हमेशा से खुशी की बात थी, मैं वेस्टइंडीज के बारे हमेशा तैयार हूं. जब हम खेल हारते हैं तो वास्तव में बहुत दुख होता है. फैंस मेरे लिए बहुत अहम है क्योंकि मैं एक एंटरटेनर हूं. जब मुझे उनका मनोरंजन करने का मौका नहीं मिलता है तो इससे मुझे बहुत दुख होता है. हो सकता है कि उस बात को न समझो लेकिन जब मैं फैंस का मनोरंजन नहीं कर पाता तो दुखी हो जाता हूं. खास कर इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए हूं. 

दो वर्ल्ड कप जिताने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल ने वनडे इंटरनेशनल मैचों में, उन्होंने 37.83 औसत के साथ 10,000 से अधिक रन बनाए, जिसमें 2015 के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 215 का उच्च स्कोर शामिल है. लेकिन, सबसे ज्यादा उनको नए इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट के लिए याद किया जाएगा.  उन्होंने किसी भी खिलाड़ी की तुलना में टी20 मैच में सबसे ज्यादा (14,321) रन बनाए और रिकॉर्ड 22 टी20 शतक लगाए हैं. 

Trending news