IND vs SL: 1820 दिन बाद टूटेगा यूनिवर्स बॉस का सबसे बड़ा ODI रिकॉर्ड! रोहित शर्मा कर देंगे चकनाचूर
Advertisement
trendingNow12370505

IND vs SL: 1820 दिन बाद टूटेगा यूनिवर्स बॉस का सबसे बड़ा ODI रिकॉर्ड! रोहित शर्मा कर देंगे चकनाचूर

क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किए हुए हैं. अब उनका एक धांसू रिकॉर्ड टूटने की कगार पर खड़ा है. भारतीय कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा गेल के इस जबरदस्त रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 2 शॉट दूर हैं.

IND vs SL: 1820 दिन बाद टूटेगा यूनिवर्स बॉस का सबसे बड़ा ODI रिकॉर्ड! रोहित शर्मा कर देंगे चकनाचूर

IND vs SL 3rd ODI : भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा. पहला मुकाबला टाई कराने के बाद दूसरे मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई. फिलहाल मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. भारतीय टीम की नजरें तीसरा मैच जीतकर सीरीज बराबर करने पर होंगी. इस मुकाबले में रोहित शर्मा के निशाने पर 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल का एक बड़ा रिकॉर्ड भी होगा.

1820 दिन बाद टूटेगा गेल का रिकॉर्ड!

क्रिकेट जगत के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक वेस्टइंडीए के पूर्व दिग्गज क्रिस गेल वनडे में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. खेल ने अपना आखिरी वनडे मैच 14 अगस्त 2019 को खेला था. इसके बाद से ही अब तक वह वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. अब उनका यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा तोड़ने की दहलीज पर खड़े हैं. रोहित इससे सिर्फ दो शॉट दूर हैं. गेल ने वनडे में 331 छक्के लगाए हैं. वहीं, रोहित अब तक 330 छक्के इस फॉर्मेट में ठोक चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में दो छक्कों के साथ ही रोहित गेल को पछाड़ते हुए दुनिया में सबसे जयदा वनडे सिक्स लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

टॉप पर है अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 398 मैच खेलते हुए इस फॉर्मेट में 351 छक्के लगाए. वहीं, गेल और रोहित शर्मा के बाद इस लिस्ट में नाम श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या का है, जिन्होंने 270 छक्के लगाए हैं. एमएस धोनी इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं. धोनी ने वनडे करियर में 229 छक्के लगाए.

शानदार फॉर्म में रोहित

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार लय में नजर आए हैं. दोनों ही मुकाबलों में उन्होंने जबरदस्त बैटिंग करते हुए अर्धशतक बनाए हैं. हालांकि, अर्धशतक पूरा करने के बाद वह आउट हो गए हैं. पहले मैच में रोहित ने 58 रन की पारी खेली थी. वहीं, दूसरे मैच में उनके बल्ले से 64 रन निकले थे. शानदार ओपनिंग के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ाई है. तीसरे मुकाबले में भी रोहित इसी तरह की धांसू शुरुआत दिलाना चाहेंगे और बड़ी पारी भी खेलने की कोशिश करेंगे.

Trending news