Coach Rahul Dravid: कोच द्रविड़ ने कर दिया साफ, खराब फॉर्म के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेगा ये खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11226495

Coach Rahul Dravid: कोच द्रविड़ ने कर दिया साफ, खराब फॉर्म के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेगा ये खिलाड़ी

Rahul Dravid: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. वह बल्ले से जूझते हुए नजर आए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए. 

File Photo

Rahul Dravid: भारतीय टीम को इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. इससे पहले ही कोच राहुल द्रविड़ एक खिलाड़ी के सपोर्ट में उतर आए हैं. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए वह खिलाड़ी भारतीय टीम का अहम हिस्सा है. 

इस खिलाड़ी को किया सपोर्ट 

कोच राहुल द्रविड़ ने पांचवें मैच के बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण सीरीज 2-2 से बराबर छ्रटने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए कहा, ‘निजी तौर पर वह कुछ और रन बनाना पसंद करता, लेकिन यह उससे संबंधित नहीं है. निश्चित रूप से वह अगले कुछ महीनों में हमारी योजनाओं का बहुत बड़ा हिस्सा है.’ द्रविड़ ने कहा, ‘मैं आलोचनात्मक रवैया नहीं अपनाना चाहता. बीच के ओवर्स में थोड़ा आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत पड़ती है. कभी-कभी दो या तीन मैचों के आधार पर आकलन करना मुश्किल होता है.’

आईपीएल में दिखाया दम 

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट के मामले में आईपीएल में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा था, भले ही औसत के मामले में यह अच्छा नहीं लग रहा था. आईपीएल में वह (औसत के मामले में) बेहतर करना चाहते थे और शायद तीन साल पहले उन्होंने खूब रन बनाकर अच्छा औसत हासिल किया था.’ ऋषभ पंत ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से 340 रन बनाए थे. 

कप्तानी की तारीफ की 

ऋषभ पंत की कप्तानी के बारे में द्रविड़ को लगता है कि सीरीज के पहले दो मैच गंवाने के बाद टीम को वापसी दिलाकर उन्होंने अच्छी भूमिका निभाई. राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘टीम को 0-2 से वापसी दिलाना, सीरीज 2-2 से बराबर करना और जीत के अवसर पैदा करना अच्छा प्रदर्शन था. कप्तानी केवल जीत और हार से नहीं जुड़ी है. वह (पंत) एक युवा कप्तान है और सीख रहा है. अभी उनका आकलन करना करना जल्दबाजी होगी और एक सीरीज के बाद ऐसा नहीं किया जा सकता है.’

(इनपुट: भाषा)

Trending news