BREAKING NEWS

COVID-19: दुनिया भर से लौटने लगे हैं भारतीय खिलाड़ी, तुर्की से आएंगे नीरज चोपड़ा

Coronavirus के प्रसार की वजह से भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा तुर्की से वापस लौट रहे हैं. 

COVID-19: दुनिया भर से लौटने लगे हैं भारतीय खिलाड़ी, तुर्की से आएंगे नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा ने एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीता था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण  दुनिया भर में कई देशों में आना जाना बंद हो रहा है. इसमें कुछ भारतीय खिलाड़ी जो विदेश में हैं अब वापस आ रहे हैं. भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और शिवपाल सिंह  तुर्की और दक्षिण अफ्रीका में जारी ट्रेनिंग कैम्प को रद्द कर दिया गया है और उन्हें भारत वापस बुला लिया गया है.

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला ने आईएएनएस से कहा कि महासंघ ने कोरोनावायरस के कारण इन दोनों खिलाड़ियों को वापस भारत बुलाने का फैसला किया है. तुर्की से आने वाले खिलाड़ी बुधवार सुबह और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले खिलाड़ी शनिवार सुबह आएंगे.

यह भी पढ़ें: Coronavirus: 21 साल के कोच का कोविड-19 की वजह से निधन, टीम ने दिया भावुक संदेश

तुर्की में नीरज और रोहित यादव अभ्यास कर रहे हैं. उनके साथ जर्मनी के बायोमैकेनिक क्लाउस बाटरेनेएट्ज और फिजियो इशान मारवाला हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका में शिवपाल के साथ अन्नू रानी, विपिन कसाना और अर्शदीप सिंह के अलावा कोच यूवे होन हैं.

होन और बाटरेनेएइट्ज दोनों जर्मनी के हैं और एएफआई ने साई से इन दोनों के सुरक्षित यहां पहुंचने की अपील की है क्योंकि भारतीय सरकार ने इस समय विदेशी लोगों को वीजा देने पर रोक लगा रखी है. नीरज और शिवपाल दोनों टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं.
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.