रोहित शर्मा के मुरीद हैं डेविड गॉवर, बताया 'हिटमैन' की कामयाबी का राज
Advertisement
trendingNow1710369

रोहित शर्मा के मुरीद हैं डेविड गॉवर, बताया 'हिटमैन' की कामयाबी का राज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर को  टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में अपनी बैटिंग की झलक दिखाई देती है.

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तुलना अकसर इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन डेविड गॉवर (David Gower) के साथ की जाती है क्योंकि दोनों की ही बल्लेबाजी देखने में बहुत खूबसूरत है. अपने जमाने में गॉवर के पास तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए बाकी बल्लेबाजों की तुलना में 2 सेकंण्ड का वक्त ज्यादा होता था, उसी तरह कहते हैं कि रोहित के पास भी पेसर्स को खेलने के लिए काफी समय होता है. दोनों की ही बल्लेबाजी आंखों को बहुत भाती है और इसी वजह से गॉवर और रोहित को दुनिया के सबसे ग्रेसफुल बल्लेबाजों में गिना जाता है. बाकी क्रिकेट दिग्गजों की तरह गॉवर को भी रोहित की बल्लेबाजी में अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखाई देती है और इसी वजह से गॉवर ने अब रोहित की जमकर तारीफ की है.

  1. अक्सर रोहित शर्मा की तुलना इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन डेविड गॉवर के साथ की जाती है.
  2. गॉवर को भी रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखाई देती है.
  3. रोहित की बल्लेबाजी में जो ग्रेस है, वही उनकी की सबसे बड़ी प्रेरणा है-डेविड गॉवर
  4.  

यह भी पढ़ें- टॉम मूडी ने अपनी वर्ल्ड टी-20 टीम में रोहित को चुना कप्तान, धोनी को लेकर कही ये बात

एक खेल वेबसाइट से बातचीत के दौरान गॉवर ने रोहित की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि रोहित की खूबसूरत बल्लेबाजी ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है. रोहित की बल्लेबाजी में जो ग्रेस है, जो एलीगेंस है, वही रोहित शर्मा की सबसे बड़ी प्रेरणा है. इस बारे में बात करते हुए गॉवर ने कहा, 'शतक बनाने के प्रति झुकाव उनके लिए सफलता के रास्ते खोलता है. फिलहाल हम रोहित की प्रतिभा को हर समय देखते हैं, क्योंकि वो रन के ढेर लगाते हैं. उनमें दृढ़ संकल्प, क्षमता, तकनीक, शांत स्वभाव और एकाग्रता है. यही सारी बातें हैं, जो आपको क्रीज पर लंबे समय तक बनाए रखती हैं.'

रोहित की आंखों को भाने वाली बल्लेबाजी की तारीफ करने के बाद गॉवर ने उनकी इस तरह की बैटिंग का नुकसान भी बताया. उन्होंने कहा, 'इसका नुकसान है कि यदि आप आउट होते हैं तो देखने वालों को लगता है कि आपको इसकी परवाह नहीं है या आप बिल्कुल रिलेक्स्ड हैं या आपके लिए यह बात अहमियत नहीं रखती. गेंद को हिट करने से ज्यादा आसान है आउट होना. इन परिस्थितियों में आप यही कह सकते हैं कि दो दिन पहले बनाए अपने शतक को देखें और सोचें कि मैं रोज यही करने की कोशिश कर रहा हूं. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा, क्योंकि मैं इसकी कोशिश नहीं कर रहा.'

यहां आपको याद दिला दें कि रोहित ने अब तक टीम इंडिया के लिए 32 टेस्ट, 224 वनडे और 108 टी-20 मैच खेले हैं. खेल के तीनों फॉर्मेट्स में रोहित का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. खासकर 2019 रोहित के लिए जबरदस्त कामयाबी वाला रहा. पिछले साल इंग्लैंड में वर्ल्ड कप में रोहित ने 5 शतक लगाए थे और ऐसा करने वाले वो पहले बल्लेबाज बने थे.

Trending news