धोनी की टीम इंडिया में वापसी पर बोले डीन जोंस, 'IPL में शानदार खेल दिखाना होगा'
Advertisement

धोनी की टीम इंडिया में वापसी पर बोले डीन जोंस, 'IPL में शानदार खेल दिखाना होगा'

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है.

एमएस धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Dean Jones) ने 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम इंडिया में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. जोंस के मुताबिक धोनी अगर आने वाले आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में वापसी करने से कोई नहीं रोक पाएगा. जोंस का मानना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मिला ब्रेक, धोनी के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. 

  1. डीन जोंस ने एमएस धोनी की भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया.
  2. एमएस धोनी का आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन टीम इंडिया में वापसी करने में मदद करेगा.
  3. जल्द धोनी एक बार फिर आईपीएल में चैन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें- आखिर क्या है विराट की कप्तानी का X Factor? कोहली ने खुद किया खुलासा

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से भारत में हर तरह के खेल आयोजन पर प्रतिबंध लगा हुआ है और इसलिए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) का आयोजन यूएई (UAE) में कराने का फैसला किया है. धोनी के फैंस के लिए ये एक बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि माही एक बार फिर इस टूर्नामेंट में चैन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

धोनी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच साल 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था और टीम का एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था. सच कहा जाए तो धोनी के आउट होने के साथ ही भारत इस मैच में हारा था और धोनी ने भी इस हार से गमगीन होकर मैदान पर खूब आंसू बहाए थे. इस हार के बाद से धोनी ने भारतीय टीम के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है. अब आईपीएल की घोषणा होने के बाद धोनी की टीम इंडिया में वापसी एक बार फिर से सुर्खियों में है और इस बारे में डीन जोंस ने अपनी राय जाहिर की है.

जोंस ने एक अखबार से इस बारे में बातचीत करते हुए कहा, 'इस समय तो ऐसा लग रहा है कि भारतीय चयनकर्ता ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और लोकेश राहुल (KL Rahul) के साथ हैं. अगर धोनी आईपीएल में अच्छा करते हैं तो वह टीम में आ सकते हैं, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो उनके लिए दरवाजे निश्चित तौर पर बंद हो जाएंगे. चयनकर्ताओं ने हालांकि दरवाजे खुले रखे हैं. यह ब्रेक उनके लिए अच्छा हो सकता है. उन्हें अच्छा ब्रेक मिला है, और अगर वह वापसी करना चाहते हैं तो यह ब्रेक अच्छा है, विश्वास कीजिए जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है, आपके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाता है.'

जोंस ने आगे कहा, 'धोनी निश्चित तौर पर सुपरस्टार हैं. वह महान हैं. महान खिलाड़ियों के साथ मुझे हमेशा यह लगता है कि उन्हें वो करने देना चाहिए जो वे चाहते हैं. इस समय टीम राहुल और पंत के साथ है, लेकिन भारत की इस समय की सबसे बड़ी समस्या फिनिशर की है. आपके पास फिनिशर कौन है? हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), हां, लेकिन संतुलन देखिए कौन देता है और कौन नहीं.'

Trending news