दीपक चाहर ने एक ही ओवर में भारत को जिता दी हारी हुई बाजी, श्रीलंका का तोड़ दिया दिल

India vs Sri Lanka 1st T20I: श्रीलंका को अंतिम पांच ओवरों में जीत के लिए 58 रन की दरकार थी. चरित असालंका अगर क्रीज पर और टिक जाते तो भारत की हार तय थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

दीपक चाहर ने एक ही ओवर में भारत को जिता दी हारी हुई बाजी, श्रीलंका का तोड़ दिया दिल
Deepak Chahar

नई दिल्ली: सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के बाद भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 38 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. एक समय भारत मुश्किल हालात में था और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने एक ही ओवर में बाजी पलट दी.

दीपक चाहर ने श्रीलंका से ऐसे छीना मैच 

श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मैच का रुख पलट दिया. दीपक चाहर ने एक ही ओवर में श्रीलंका के बल्लेबाज चरित असालंका और हसारंगा को आउट कर दिया. इस ओवर में चाहर के दो विकेट से मैच का नतीजा पलट गया. 

दीपक चाहर ने भारत को जिता दी हारी हुई बाजी

एक वक्‍त में लग रहा था कि श्रीलंका ये मैच जीत लेगा, क्योकि चरित असालंका तीन छक्‍कों और इतने ही चौकों की मदद से 26 गेंदों पर 44 रन बनाकर खेल रहे थे. चरित असालंका अगर क्रीज पर और टिक जाते तो भारत की हार तय थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दीपक चाहर ने इस मैच में 3 ओवर में 24 रन देकर विकेट 2 झटके.

दीपक चाहर ने तोड़ा श्रीलंका का सपना  

श्रीलंका को अंतिम पांच ओवरों में जीत के लिए 58 रन की दरकार थी. असलांका ने चाहर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर पृथ्वी शॉ को कैच थमा दिया. उन्होंने 26 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और इतने ही चौके मारे. चाहर ने इसी ओवर में वानिंदु हसारंगा को भी बोल्ड किया.

चरित असालांका के आउट होते ही पलट गया मैच 

बता दें कि भारत के 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की धारदार गेंदबाजी के सामने 18.3 ओवर में 126 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका ने अंतिम सात विकेट सिर्फ 36 रन पर गंवाए. श्रीलंका की ओर से चरित असालांका ने सर्वाधिक 44 रन बनाए.

भारत की घातक गेंदबाजी 

भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में 3.3 ओवर में 22 रन देकर विकेट 4 झटके. भुवनेश्वर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. दीपक चाहर ने इस मैच में 3 ओवर में 24 रन देकर विकेट 2 झटके. युजवेंद्र चहल ने भले ही इस मैच में एक ही विकेट लिया हो, लेकिन उन्होंने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 4.80 की इकॉनमी रेट से 19 रन देकर 1 विकेट झटका. युजवेंद्र चहल की कंजूस गेंदबाजी ने श्रीलंका पर दबाव बनाया था.

दुखी हुए श्रीलंका के कप्तान 

भारत से हारने के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका निराश दिखे और उन्होंने दीपक चाहर के एक ओवर में दो विकेट को मैच का टर्निंग प्वॉइंट बताया है. मैच खत्म होने के बाद श्रीलंका के कप्तान शनाका ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस विकेट पर 164 रन का लक्ष्य अच्छा था और इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था. असलंका का विकेट टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. मुझे उम्मीद है कि हम अगले मैच में शानदार प्रदर्शन करेंगे.' श्रीलंका के बल्लेबाज चरित असलांका ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गेंद पर पारी का पहला छक्का मारा और फिर डेब्यूटेंट वरुण चक्रवर्ती पर भी छक्का जड़ा. असलंका ने 14वें ओवर में चक्रवर्ती पर अपना तीसरा छक्का जड़ा और फिर चौका भी मारा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.