IND vs SA: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में इस धाकड़ पेसर का खेलना संदिग्ध
Advertisement
trendingNow12003932

IND vs SA: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में इस धाकड़ पेसर का खेलना संदिग्ध

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया से एक धाकड़ पेसर अभी तक नहीं जुड़ा है. अब अपडेट आया है कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepal Chahar) का पूरी सीरीज में खेलना संदिग्ध है.

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज

India vs South Africa T20: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. डरबन में सीरीज का पहला मुकाबला है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया से धाकड़ पेसर दीपक चाहर (Deepak Chahar) अभी तक नहीं जुड़े हैं. अब अपडेट आया है कि दीपक चाहर का पूरी सीरीज में खेलना संदिग्ध है.

पहले टी20 से बाहर

दीपक चाहर (Deepak Chahar) रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में होने वाले पहले टी20 मैच के लिए प्लेइंग-11 में चयन की दौड़ में नहीं हैं. वह निजी कारणों से अभी तक टीम से नहीं जुड़े हैं. ऐसा माना जा रहा है कि दीपक चाहर इस समय घर पर हैं क्योंकि परिवार के एक करीबी सदस्य की तबीयत ठीक नहीं है. वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान तत्काल खेल से ब्रेक लेते हुए घर लौट गए थे. 

AUS सीरीज में ही लिया था फैसला

31 साल के चाहर पिछले रविवार को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (IND vs AUS 5th T20) में नहीं खेल पाए थे. परिवार के एक सदस्य की बीमारी के बारे में पता चलने के बाद दीपक घर लौट गए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘दीपक अभी तक डरबन में टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. उनके परिवार के एक करीबी सदस्य को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत थी. उन्होंने ब्रेक की अनुमति ली. वह आने वाले दिनों में अपने परिवार के सदस्य की तबीयत के आधार पर टीम में शामिल हो सकते हैं. हो सकता है कि वह ना भी शामिल हों.’

चोट के कारण लंबे समय तक रहे बाहर

बीसीसीआई अधिकारी मान रहे हैं कि जब तक परिवार का सदस्य पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता, तब तक दीपक चाहर की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं होगी. इसलिए अगर वह अभी टीम में शामिल नहीं होना चाहते हैं तो उन्हें छूट दी जाएगी. राजस्थान के 31 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी दीपक चाहर का अंतरराष्ट्रीय टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सात रन देकर 6 विकेट है. चोट के कारण उनकी लंबे समय तक गैरमौजूदगी ने पिछले 2 साल में टी20 टीम के संतुलन को प्रभावित किया है.

गिल और जडेजा भी जुड़े

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद विदेश में छुट्टियां मना रहे टी20 टीम के 2 सदस्य शुभमन गिल और उप-कप्तान रवींद्र जडेजा भी टीम से जुड़ गए हैं. वह सीधे डरबन पहुंचे. हालांकि टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव समेत बाकी खिलाड़ी पहले ही डरबन पहुंच गए थे. गिल और जडेजा ने बाद में प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा लिया. (PTI से इनपुट)

Trending news