दीपक चाहर की जादुई गेंदबाजी, 48 घंटे में दूसरी बार ली हैट्रिक

दीपक चाहर ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लगाने के दो दिन के भीतर ही एक और हैट्रिक लगाई है.

दीपक चाहर की जादुई गेंदबाजी, 48 घंटे में दूसरी बार ली हैट्रिक

 तिरुवनंतपुरम: महज दो दिन पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड बनाने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) की जादुई गेंदबाजी जारी है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) हैट्रिक लगाने के 48 घंटे के भीतर ही एक और हैट्रिक लगाई है. दीपक ने इस बार बार घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2020) में विदर्भ के खिलाफ हैट्रिक ली. उनकी इन दोनों ही हैट्रिक में गजब की समानता भी है. जैसे कि उन्होंने दोनों ही हैट्रिक टी20 मैच में ली. इतना ही नहीं, दोनों बार हैट्रिक में ना सिर्फ 13वें ओवर में विकेट लिया, बल्कि आखिरी ओवर में भी विकेट लिया. 

राजस्थान और विदर्भ के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) के तहत मंगलवार को ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मुकाबला हुआ. राजस्थान (Rajasthan) की कप्तानी कर रहे दीपक चाहर ने इस मैच में 13वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की. उन्होंने दर्शन नालकंडे, श्रीकांत वाघ और अक्षय वाडकर को लगातार तीन गेंदों पर आउट किया. 

यह भी पढ़ें: 13 नवंबर: 5 साल पहले आज ही के दिन लगा था वनडे का ‘सबसे बड़ा शतक’

दीपक चाहर ने 13वें ओवर की ही पहली गेंद पर भी विकेट लिया था. इस तरह उनके हिस्से इस ओवर में कुल चार विकेट आए. चाहर ने तीन ओवरों में 18 रन दिए और विदर्भ को बारिश के कारण 13 ओवरों तक सीमित किए गए मैच में नौ विकेट पर 99 रन पर रोक दिया. 

हालांकि, दीपक चाहर की हैट्रिक भी राजस्थान को जीत नहीं दिला सकी. उसे वीजेडी प्रणाली के कारण 13 ओवर में 107 रन का लक्ष्य मिला. राजस्थान की टीम 13 ओवर में आठ विकेट खोकर 105 रन ही बना सकी और एक रन से हार गई. राजस्थान के लिए मनेंद्र सिंह ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. विदर्भ के लिए अक्षय कोल्हर ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. 

यह भी देखें: अंपायर ने बोला- ‘नो बॉल’, पर पोलार्ड ने बड़ी चालाकी से इसे ‘डेड बॉल’ बना दिया, देखें VIDEO

दीपक चाहर ने इससे पहले रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी. उन्होंने इस मैच में महज सात रन देकर छह विकेट झटके थे, जो इंटरनेलशल टी20 मैचों में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड भी है. दीपक ने इस मैच में 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट लिया था. इसके बाद उन्होंने पारी के आखिरी यानी 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर विकेट लेकर बांग्लादेश की पारी खत्म की थी. दीपक ने विदर्भ के खिलाफ भी 13वें ओवर में विकेट लिया और अपनी हैट्रिक से विरोधी टीम की पारी भी खत्म की. 

(इनपुट: IANS)