अंपायर ने बोला- ‘नो बॉल’, पर पोलार्ड ने बड़ी चालाकी से इसे ‘डेड बॉल’ बना दिया, देखें VIDEO

Afghanistan vs West Indies: वेस्टइंडीज ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज  3-0 से अपने नाम कर ली. 

अंपायर ने बोला- ‘नो बॉल’, पर पोलार्ड ने बड़ी चालाकी से इसे ‘डेड बॉल’ बना दिया, देखें VIDEO

लखनऊ: वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान (West Indies vs Afghanistan) के बीच सोमवार को तीसरा वनडे मैच खेला गया. वेस्टइंडीज (West Indies) ने यह पांच विकेट से मैच जीता और सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर ली. तीसरा मैच जीतने से पहले मैच में एक ऐसा वाक्या हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. वेस्टइंडीज के कप्तान व ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने गेंदबाजी के दौरान चालाकी से एक ‘नो-बॉल’ को ‘डेड बॉल’ में तब्दील कर दिया. पोलार्ड की इस चालाकी ने शोएब अख्तर की याद भी दिला दी. अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मुकाबले में लगभग इसी अंदाज में नो बॉल को डेड बॉल में बदलवा दिया था. 

 ‘नो-बॉल’ से ‘डेड बॉल’ में बदलने का यह वाक्या अफगानिस्तान (Afghanistan) की पारी में 25वें ओवर में हुआ. यह ओवर कीरोन पोलार्ड कर रहे थे. गेंद फेंकते समय उनका पैर क्रीज के बाहर आ गया. मुस्तैद अंपायर ने बेहद फुर्ती में नो बॉल की आवाज आई. लेकिन यह क्या? पोलार्ड ने अंपायर की आवाज सुनते ही चालाकी दिखाई और गेंद फेंकी ही नहीं. अंपायर पोलार्ड की चालाकी समझ चुके थे. उन्होंने हंसते हुए अपना निर्णय बदला और ‘डेड बॉल’ का इशारा कर दिया. 

यह भी पढ़ें: भारत अगर एक कमी दूर कर ले तो जीत सकता है अगला T20 वर्ल्ड कप: शोएब अख्तर

अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज (Afghanistan vs West Indies) मैच की बात करें तो यह मुकाबला शाई होप (Shai Hope) के नाम रहा. वेस्टइंडीज के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने वनडे करियर का सातवां शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिलाई. वे 109 रन बनाकर नाबाद रहे. 
 

 

अफगानिस्तान ने इस मैच में निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 249 रन बनाए. वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में पांच विकेट पर 253 रन बना लिए. उसकी ओर से ओपनर शाई होप ने 109 रन की नाबाद पारी खेली. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें: दीपक चाहर की जादुई गेंदबाजी, 48 घंटे में दूसरी बार ली हैट्रिक

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें लखनऊ में क्रिकेट सीरीज खेल रही हैं. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज सोमवार को खत्म हो गई. अब दोनों टीमें टी20 सीरीज खेलेंगी. इस सीरीज के बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. 

ये भी देखें -