close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AFGvIRE: राशिद खान का हरफनमौला प्रदर्शन, अफगानिस्तान ने आयरलैंड को दी शिकस्त

पांच मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान की टीम 2-1 से आगे हो गई है.

AFGvIRE: राशिद खान का हरफनमौला प्रदर्शन, अफगानिस्तान ने आयरलैंड को दी शिकस्त
(फोटो साभार: Twitter/Afghanistan Cricket Board)

देहरादून: मैन ऑफ द मैच राशिद खान (52 रन, 22/2) के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने शुक्रवार को यहां खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में आयरलैंड को 109 रनों से हरा दिया. पांच मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान की टीम 2-1 से आगे हो गई है. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रनों का स्कोर बनाया और फिर आयरलैंड को 35.3 ओवर में 114 रनों पर ढेर कर दिया.

आयरलैंड के लिए केविन ओ ब्रायन ने 26, कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 21 और सिमी सिंह 20 रन बनाए. आयरलैंड के चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके.

अफगानिस्तान की ओर से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आफताब आलम ने सर्वाधिक चार, जबकि स्पिनर मुजीब उर रहमान और मैन ऑफ द मैच राशिद खान ने दो-दो विकेट चटकाए. गुलबदिन नैब और मोहम्मद नबी के खाते में एक-एक विकेट गया.

इससे पहले, आयरलैंड ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. अफगानिस्तान ने राशिद खान (52), मोहम्मद नबी (64) और कप्तान असगर अफगान (54) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 223 रनों का स्कोर बनाया.

असगर ने 70 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि नबी ने 85 गेंदों पर छह चौके जड़े. राशिद ने 58 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया. राशिद को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

आयरलैंड की ओर से जेम्स केमरोन ने तीन, बॉयड रैंकिन और एंडी मैक्ब्रायन ने दो-दो, जबकि जॉर्ज डकरैल और टिम मुर्तग ने एक-एक विकेट लिए.

(इनपुट-भाषा)