Dilip Vengsarkar बोले, 'मैं Chief Selector होता तो Ravichandran Ashwin को ODI-T20I में वापस बुला लेता'

टीम इंडिया (Team India) के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में काफी धमाल मचाया है. भारतीय क्रिकेट फैंस की मांग है कि उन्हें वनडे और टी-20 में भी मौका मिलना चाहिए, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) के मुताबिक टीम में उनकी जगह नहीं बन पा रही है क्योंकि वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अच्छे फॉर्म में हैं.

Dilip Vengsarkar बोले, 'मैं Chief Selector होता तो Ravichandran Ashwin को ODI-T20I में वापस बुला लेता'
रविचंद्रन अश्विन (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा है कि अगर वो भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर होते तो ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को सीमित ओवर के क्रिकेट में वापस बुला लेते. गौरतलब है कि अश्विन ने आखिरी वनडे जून 2017 को खेला था.

अश्विन के मुरीद हैं दिलीप

दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) साल 2006 से 2008 तक भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर थे. उनका कहना है कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अपनी बढ़ती उम्र के साथ बेहतर हुए हैं और वो टीम इंडिया (Team India) की जरूरतों के हिसाब से फिट बैठते हैं.
 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: शादी के बाद 2 दिनों में अलग-अलग अंदाज में नजर आईं Sanjana Ganesan

 

'मैं होता तो अश्विन को मौका देता'

दिलीप वेंगसरकर ने संडे एक्सप्रेस से कहा, अगर मैं चीफ सेलेक्टर होता, तो मैं अश्विन को वापस बुला लेता. क्यों नही? क्योंकि वो बेहद अनुभवी गेंदबाज हैं और उनकी बॉलिंग में विविधता है. कहा जाता कि स्पिनर देर से मैच्योर होते और पिछले कुछ सालों में उन्होंने काफी बेतर प्रदर्शन किया है. वो रेड बॉल क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में हैं. मुझे लगता है कि अगर वो वापस आते हैं तो ये टीम को सूट करेगा.

अश्विन पर विराट का बयान

जब विराट कोहली (Virat Kohli) से मीडिया ने अश्विन को सीमित ओवर के क्रिकेट में मौका देने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा था,‘सवाल पूछते वक्त कुछ तर्क भी होना चाहिए. आप बताओ कि मैं अश्विन को कहां रखूं? टीम में उसके लिए कहां जगह बनती है? वॉशिंगटन पहले ही से टीम में है. सवाल पूछना आसान है लेकिन पहले खुद भी उसका तर्क पता होना चाहिए.’

'अश्विन और सुंदर की तुलना नहीं'

दिलीप वेंगसरकर जिन्होंने अपने चीफ सेलेक्टर के कार्यकाल में विराट कोहली (Virat Kohli) का चयन किया था, वो खुद भारतीय कप्तान के इस बयान से इत्तेफाक नहीं रखते. वेंगसरकर का मानना है कि युवा वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और अनुभवी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की कोई तुलना नहीं है.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.