IPL 2019: मैच में 'पिटाई' के बाद कुलदीप यादव बाहर, कप्तान कार्तिक ने बताई ये वजह

कुलदीप यादव से भारत के वर्ल्ड कप अभियान में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद की जा रही है

IPL 2019: मैच में 'पिटाई' के बाद कुलदीप यादव बाहर, कप्तान कार्तिक ने बताई ये वजह
कलाई के इस स्पिनर ने आईपीएल में नौ मेचों में केवल चार विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से भारत के वर्ल्ड कप (World Cup 2019) अभियान में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद की जा रही है, लेकिन इससे छह सप्ताह पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इस चाइनामैन गेंदबाज को रविवार को यहां खराब फॉर्म के कारण सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ आईपीएल (IPL) मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा. कलाई के इस स्पिनर ने आईपीएल में नौ मेचों में केवल चार विकेट लिए हैं. केकेआर उन्हें नौवें मैच में बाहर रखकर केसी करियप्पा को टीम में रखा.

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक से जब कुलदीप की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘कुलदीप के साथ फार्म एक मसला है क्योंकि पिछले मैच में वह हमारी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया. हमने उसे विश्राम दिया है ताकि वह तरोताजा होकर वापसी कर सके.’’

मोइन अली की 'पिटाई' से आहत हुए कुलदीप यादव
नीतीश राणा (नाबाद 85) और आंद्रे रसेल (65) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 10 रनों से शिकस्त दी. बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने 58 गेंदों पर 100 रन बनाये जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं. मोईन अली ने केवल 28 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 66 रन बनाये. इन दोनों के प्रयास से आरसीबी ने आखिरी दस ओवरों में 143 रन जुटाने में सफल रहा. इनमें से 91 रन अंतिम पांच ओवरों में बने और स्कोर चार विकेट पर 213 रन पर पहुंच गया.