T20 World Cup से बाहर होने पर टूटा इस चैंपियन का दिल, अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान
Advertisement

T20 World Cup से बाहर होने पर टूटा इस चैंपियन का दिल, अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान

7 बार टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में हिस्सा लेने वाले वेस्टइंडीज (West Indies) के धाकड़ क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने कहा है कि अब जाने का वक्त आ गया है. 

T20 World Cup से बाहर होने पर टूटा इस चैंपियन का दिल, अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान

अबू धाबी: वेस्टइंडीज (West Indies) के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021)  के बीचों-बीच इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटारमेंट का ऐलान कर दिया है. 4 नवंबर को सुपर-12 स्टेज में मिली हार के बाद ब्रावो ने अपने करियर को लेकर अहम फैसला लिया.

  1. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021
  2. 2 बार के चैंपियन का टूटा दिल
  3. ब्रावो ने रिटारमेंट का किया ऐलान

हार के बाद टूटा ब्रावो का दिल

इस 38 साल के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने पहले भी रिटारमेंट लिया था लेकिन साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से वापसी की थी. वो मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कैरेबियन टीम के अहम हिस्सा हैं. बीते गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ हार के साथ वेस्टइंडीज टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई जिसकी वजह से ब्रावो का दिल टूट गया.

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस में रिटेन होना मुश्किल, ये 5 टीमें करेंगी टारगेट!

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हराया

श्रीलंका ने सुपर 12 स्टेज के इस मैच में वेस्टइंडीज को 20 रन से मात दी. कैरेबियन टीम के लिए 4 मैचों में यह तीसरी हार थी और टीम को अब 6 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है जो ब्रावो का आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला होगा.

 

17 साल के करियर का होगा अंत

तकरीबन 17 साल तक इंटरनेशल क्रिकेट खेलने वाले ब्रावो ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वक्त आ गया है. मेरा करियर बहुत अच्छा रहा है. 18 सालों तक वेस्टइंडीज को रिप्रजेंट करते हुए कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो इतने लंबे समय तक उस फील्ड और कैरेबियाई लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैं बहुत आभारी हूं.’

इमोशनल हुए ब्रावो

ड्वेन ब्रावो  (Dwayne Bravo) ने श्रीलंका के मैच के बाद कहा, ‘आईसीसी के तीन खिताब जीतने पर मुझे काफी गर्व है. इसमें से दो मैंने यहां बांयी ओर खड़े मेरे कप्तान (डेरेन सैमी) के नेतृत्व में जीते है. इस बात पर मुझे गर्व है कि हम क्रिकेटरों के ऐसे युग का हिस्सा रहे जो वैश्विक मंच पर अपना नाम बनाने में सक्षम थे.'

कैरेबियन सरजमीं पर आखरी मैच

इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ होम सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा था कि ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) कैरेबियन सरजमीं पर अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल गेम खेल रहे थे.

सातों वर्ल्ड कप में खेले ब्रावो

ड्वेन ब्रावो  (Dwayne Bravo) ने सभी 7 टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है और 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज को चैम्पियन बनने में मदद की. उन्होंने अपनी टीम के लिए 90 टी20 इंटरनेशनल में 1245 रन बनाए और 78 विकेट लिए.
 

fallback

2004 में किया था डेब्यू

साल 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने 40 टेस्ट में 31.42 की औसत से 2200 रन बनाने के साथ 86 विकेट भी लिए हैं उनके नाम 164 वनडे में 199 विकेट और  2968 रन है. ब्रावो ने हालांकि माना कि टी20 वर्ल्ड कप में उनकी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा.

 

यंग प्लेयर्स को करेंगे सपोर्ट

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने यंग प्लेयर्स का समर्थन करते हुए कहा, ‘मैं अब अपने तजुर्बे को युवा खिलाड़ियों के साथ शेयर करने की कोशिश करूंगा. मुझे लगता है कि व्हाइट बॉल के फॉर्मेट में वेस्टइंडीज क्रिकेट का फ्यूचर ब्राइट है और हमारे लिए ये अहम है कि हम खिलाड़ियों का समर्थन और उन्हें प्रोत्साहित करते रहें.’

टूर्नामेंट में फ्लॉप रही वेस्टइंडीज

आईपीएल (IPL) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलने वाले ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने कहा, ‘यह वर्ल्ड कप वैसा नहीं था जिसकी हमें उम्मीद थी. हमें इस पर निराश नहीं होना चाहिए, यह एक मुश्किल कॉम्पिटीशन था.’

Trending news